Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपीः बस्ती में गरीब महिला का घर बुलडोजर से गिराया तो प्रशासन ने भी योगी बाबा का बुलडोजर भेज प्रधानपति की दुकान कराई ध्वस्त, जानिए क्या है मामला

यूपीः बस्ती में गरीब महिला का घर बुलडोजर से गिराया तो प्रशासन ने भी योगी बाबा का बुलडोजर भेज प्रधानपति की दुकान कराई ध्वस्त, जानिए क्या है मामला

बाबा के बुलडोजर से भी आगे निकल गया प्रधान का बुलडोजर। आपको बता दें बाबा का बुलडोजर किसी पहचान का मोहताज नहीं है। जब वह चलता है तो बड़े-बड़े माफियाओं का साम्राज्य जमींदोज हो जाता है।

By Rajni 

Updated Date

बस्ती। बाबा के बुलडोजर से भी आगे निकल गया प्रधान का बुलडोजर। आपको बता दें बाबा का बुलडोजर किसी पहचान का मोहताज नहीं है। जब वह चलता है तो बड़े-बड़े माफियाओं का साम्राज्य जमींदोज हो जाता है।

पढ़ें :- एटा में ओवरटेक के चक्कर में ट्रैक्टर से भिड़ी कार, तीन की मौत, दो गंभीर

लेकिन इन दिनों बस्ती जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के कुदरहा गांव में बाबा के बुलडोजर की जगह ग्राम प्रधान का बुलडोजर चर्चा का विषय बना हुआ है। ग्राम प्रधान पति ने एक गरीब महिला का घर बुलडोजर से गिरा दिया। फिर क्या था जिला प्रशासन ने घर गिराने वाले प्रधान के घर योगी बाबा का बुलडोजर भेज दिया। पलक झपकते ही बाबा के बुलडोजर ने ग्राम प्रधान के अवैध कब्जे को जमींदोज कर दिया।

गरीब परिवार के सिर से छिन गया आशियाना 

बीते 4 जुलाई को कुदरहा गांव में एक गरीब महिला निर्मला देवी का 30 साल पुराना मकान ग्राम प्रधान ने बुलडोजर लगा कर गिरा दिया। जिसके बाद गरीब परिवार के सिर से उसका आशियाना छिन गया।

ग्राम प्रधान पति की दबंगई से गरीब परिवार सड़क पर आ गया और खुले आसमान के नीचे दिन गुजारने को मजबूर हो गया। निर्मला देवी ने 30-35 साल पहले ग्राम प्रधान पति के पिता से जमीन बैनामा कराई थी और उस पर पक्का मकान निर्माण कराया था।

पढ़ें :- कनखजूरा ने बिगाड़ा आइसक्रीम खाने का मूड, महिला ने मंगवाया था ऑनलाइन आइसक्रीम

पीड़ित महिला ने जमीन का खारिज दाखिल नहीं कराया था और खतौनी में नाम नहीं दर्ज हुआ। जिसकी वजह से जमीन ग्राम प्रधान पति के नाम चढ़ गई। जिसको लेकर प्रधान पति ने जमीन पर अपना दावा पेश किया, लेकिन बिना किसी आदेश के प्रधान पति ने बुलडोजर से खुद ही गरीब महिला का मकान जमीदोज कर दिया।

जब पीड़ित महिला डीएम के पास इंसाफ मांगने पहुंची तो डीएम ने एसडीएम सदर को मामले को जांच सौंपी। जांच रिपोर्ट में बात सामने आई कि ग्राम प्रधान ने खुद ग्रामसभा की जमीन पर कब्जा कर दुकान का निर्माण करा लिया था।

प्रधानपति के खिलाफ लालगंज थाने में मुकदमा दर्ज

एसडीएम विनोद पांडे ने बताया कि निर्मला देवी प्रकरण में जांच की गई। जब मौके पर जमीन की पैमाईश कराई गई तो जेसीबी से घर गिराने वाले दबंग प्रधानपति ने खुद ग्रामसभा की जमीन पर कब्जा कर दुकान का निर्माण कराया था। जिसको बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया है। महिला का घर गिराए जाने के मामले पर लालगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पढ़ें :- भैंस चोरी की योजना बनाते चोरों को पुलिस ने घेरा, मुठभेड़ में तीन गिरफ्तार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com