Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रयागराज : सीएम योगी के हाथों आवास की चाबी मिलने पर रो पड़ीं जाहिदा, कहा-अपना छत होने का सपना हुआ साकार

प्रयागराज : सीएम योगी के हाथों आवास की चाबी मिलने पर रो पड़ीं जाहिदा, कहा-अपना छत होने का सपना हुआ साकार

प्रयागराज के लूकरगंज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई भूमि पर बनाए गए आशियाने की चाबी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों मिलने पर कई गरीबों के सपने सच होते दिखें।

By Rajni 

Updated Date

प्रयागराज। प्रयागराज के लूकरगंज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई भूमि पर बनाए गए आशियाने की चाबी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों मिलने पर कई गरीबों के सपने सच होते दिखें। चाबी मिलने पर कई लाभार्थियों की आंखों से आंसू छलक आएं। लाभार्थियों ने सीएम योगी के प्रति आभार जताया और कहा कि वह हमारे लिए भगवान हैं।

पढ़ें :- पेपर लीक मामले में CM योगी का सख्त ACTION, सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, 6 महीने के अंदर होगी दोबारा परीक्षा, STF करेगी जांच

सीएम योगी के हाथों से आवास की चाबी मिलने के बाद दरियाबाद की रहने वाली जाहिदा फातिमा अपने आंसू नहीं रोक सकीं। उनका कहना था कि उनका परिवार काफी गरीब है। पिता अब्बास ई रिक्शा चलाकर परिवार का पेट पालते हैं। कहा कि हम लोग गरीबी से जूझते हुए आए हैं। हमें अपना घर मिल गया है, यह उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा है। इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रति जितना आभार जताया जाए, कम है।

पहली बार अपने घर में रहने का मिला सुख

76 फ्लैट पाने वालों की खुशी देखते ही बन रही थी। क्योंकि इनका बरसों पुराना सपना सच हो गया था। रामबाग में मलाकराज इलाके में सालों से किराए पर रहने वाली मधु देवी को भी पहली बार अपने घर में रहने का सुख मिला। उनकी बेटी तनु बताती हैं कि उनके ननिहाल और ददिहाल में किसी के पास अपना मकान या जमीन नहीं है।

यह पहली बार है कि उनके सिर पर अपने घर की छत होगी। इस खुशी को शब्दों में बयान करना मुश्किल है। 60 वर्षीय संगीता श्रीवास्तव बताती हैं कि कभी सोचा नहीं था कि उम्र के इस पड़ाव में खुद के घर का सपना पूरा हो पाएगा। छोटा-मोटा काम करने पति-पत्नी अपना घर चलाते हैं। ऐसे में अपना मकान हो जाने से बड़ा सहारा मिल गया है।

पढ़ें :- संभल में PM मोदी ने श्रीकल्कि धाम में किया भूमि पूजन और शिलान्यास, कहा- पूज्य संतों की साधना से एक और धाम की रखी जा रही है नींव  

कैंट इलाके में किराए पर रहने वाली नीरजा देवी के पति हरीश चंद्रा बताते हैं कि उनको तो भरोसा ही नहीं था कि किस्मत इतना साथ देगी। एक दुकान में काम करने वाले हरीश के परिवार में चार लोग हैं। इस कमाई में खुद का घर बनाने की सोच भी नहीं सकते थे। जब तक जीवन रहेगा, योगी सरकार को हमेशा याद रखेंगे। जिन्होंने हम जैसे लोगों को भी घर का मालिक बना दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com