1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. निलंबित IAS पूजा सिंघल और CA सुमन कुमार से ED फिर करेगी पूछताछ, विशेष अदालत ने दी मंजूरी

निलंबित IAS पूजा सिंघल और CA सुमन कुमार से ED फिर करेगी पूछताछ, विशेष अदालत ने दी मंजूरी

अवैध खनन और मनी लाउंड्रिंग से जुड़े मामले में ईडी की कार्रवाई जारी है. एक बार फिर से ईडी ने पूजा सिंघल से पूछताछ करने की अनुमति स्पेशल कोर्ट से मांगी है.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

IAS Pooja Singhal: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार से ईडी की टीम एक बार फिर पूछताछ करेगी. इसके लिए ईडी की विशेष अदालत ने इजाजत दे दी है. विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत से ईडी की ओर से याचिका दाखिल कर न्यायिक हिरासत में जेल में बंद सीए सुमन कुमार और पूजा सिंघल से पूछताछ की अनुमति मांगी गई थी.अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद ईडी को पूछताछ के लिए मंजूरी दे दी है. ईडी की ओर से विशेष लोक अभियोजक आतिश कुमार ने अदालत में पक्ष रखा, जबकि सुमन कुमार की ओर से अधिवक्ता शंभु अग्रवाल ने बहस की.

पढ़ें :- नेता प्रतिपक्ष ने महागठबंधन की सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

ईडी ने बीते छह मई को पूजा सिंघल के 25 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इसके बाद ईडी ने पूजा सिंघल और सीए सुमन सिंह को गिरफ्तार किया था. ईडी पहले भी दोनों से 14 दिनों तक पूछताछ कर चुकी है. ईडी ने छापेमारी के दौरान सुमन सिंह के आवास और कार्यालय से 19.31 करोड़ रुपये की नकद बरामद किया था.दोनों उस वक्त से होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद है.

वंही अवैध खनन घोटाले में ईडी के अधिकारी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी पूछताछ कर चुके है. विगत 17 नवंबर को ईडी की टीम ने करीब 10 घंटे हेमंत सोरेन से पूछताछ की थी. वहीं यह भी चर्चा है कि हेमंत सोरेन को फिर से ईडी के अधिकारी पूछताछ के लिए बुला सकते हैं .

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...