Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपीः गाजियाबाद में कुट्टू का आटा खाने से 10 बीमार, दुकानदार फरार, दुकान सील

यूपीः गाजियाबाद में कुट्टू का आटा खाने से 10 बीमार, दुकानदार फरार, दुकान सील

अगर आप नवरात्र में कुट्टू के आटे का सेवन करते हैं तो सावधान हो जाएं। क्योंकि बाजार में मिलावटी और पुराना कुट्टू का आटा बेचा जा रहा है। ताजा मामला गाजियाबाद के मुरादनगर इलाके के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के पास का है। जहां नवरात्र में कुट्टू का आटा खाने से 10 लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए। जिनको तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

By Rakesh 

Updated Date

गाजियाबाद। अगर आप नवरात्र में कुट्टू के आटे का सेवन करते हैं तो सावधान हो जाएं। क्योंकि बाजार में मिलावटी और पुराना कुट्टू का आटा बेचा जा रहा है। ताजा मामला गाजियाबाद के मुरादनगर इलाके के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के पास का है। जहां नवरात्र में कुट्टू का आटा खाने से 10 लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए। जिनको तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पढ़ें :- झांसी में सिपाही ने पुलिस की गाड़ी में लगाई आग, कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी को दबोचा, जानें क्या था मामला

फूड सेफ्टी विभाग ने पांच टीमें गठित कर शुरू की जांच

बताया जा रहा है कि जो कुट्टू का आटा उन्होंने इस्तेमाल किया था वो काफी पुराना था। जिसके कारण इन लोगों को फूड प्वाइजनिंग हुई। पीड़ितों ने बताया कि कुट्टू का आटा खाने से उनको उल्टी और दस्त लग गए थे जिस कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसकी सूचना मिलते ही गाजियाबाद फूड सेफ्टी विभाग में हड़काम मच गया। फूड सेफ्टी विभाग ने तुरंत पांच टीमें गठित की जो पूरे जिले में कुट्टू का आटा बेचने वालों की जांच कर रही है।

जिला फूड सेफ्टी अधिकारी विनीत कुमार ने बताया कि मुरादनगर में कुट्टू का आटा खाने से 8 से 10 लोग बीमार हो गए। जिसकी सूचना मिलते ही विभाग के द्वारा कार्रवाई की गई है। जिसमें पांच दुकानों से कुट्टू के आटे के सैंपल लिए गए हैं और उन्हें जांच के लिए संबंधित लैब में भेजा गया है। इसके साथ ही मुरादनगर स्थित दुकानदार जो कि मिलावटी कुट्टू का आटा बेच रहा था, वह दुकान बंद करके फरार हो गया है। फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारियों ने उसकी दुकान को सील कर दिया है और नोटिस भी चस्पा कर दी है।

पढ़ें :- Badaun : ससुरालीजनों पर दामाद का आरोप, मेरी पत्नी को 2 लाख रुपए में बेच डाली साँस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com