Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: संविदा कर्मचारियों की वेतन में 10 फीसदी बढ़ोत्तरी, जानिए कितनी भारी हुई आपकी जेब

UP News: संविदा कर्मचारियों की वेतन में 10 फीसदी बढ़ोत्तरी, जानिए कितनी भारी हुई आपकी जेब

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

रोडवेज के संविदा चालक और परिचालक को योगी सरकार ने बड़ी सौगात दी है। अब उनके वेतन में 10 फीसदी की वृद्वि कर दी गई है। इसके चलते अब उनकी मासिक आय में 5000 रुपए तक की वृद्धि हो जाएगी। प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने इस संबंध में शुक्रवार को आदेश जारी कर दिया।

पढ़ें :- रोडवेज बसों के किराये में भारी इजाफा,100 किमी का सफर 25 रुपए, पढ़ें

आपको बता दे कि यह वेतन वृद्धि पहली जनवरी से लागू होगी। इसके चलते प्रदेश के 25 हजार से अधिक संविदाकर्मी लाभान्वित होंगे।रोडवेज कर्मचारी संघ के प्रवक्ता रजनीश मिश्रा ने बताया कि नवंबर 2021 में वेतन वृद्धि हुई थी। वर्तमान में संविदा कर्मियों को 1.59 रुपए प्रति किमी के दर से वेतन मिल रहा है. अब इसे बढाकर 1.75 रुपए प्रति किमी कर दिया गया है।

जारी आदेश के मुताबिक यह वेतन वृद्धि पहली जनवरी से लागू होगा। जिससे प्रदेश के 25 हजार से अधिक संविदाकर्मी लाभान्वित होंगे. वहीं इसको लेकर रोडवेज कर्मचारी संघ के प्रवक्ता रजनीश मिश्रा ने कहा कि नवंबर 2021 में वेतन वृद्धि हुई थी।

बता दें कि लंबे समय से परिवहन विभाग के कर्मचारी वेतन बढ़ोत्तरी का मांग कर रहे थे। वर्तमान में संविदा कर्मचारियों को 1.59 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से मिल रहा था, लेकिन रेट बढ़ोत्तरी के बाद 1.75 रुपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से भुगतान किया जाएगा। वेतन में वृद्धि होने से लखनऊ के करीब तीन हजार और प्रदेश के करीब 25 हजार संविदा चालकों और परिचालकों को फायदा होगा। प्रत्येक कर्मचारी के वेतन में करीब 2 से 5 हजार रुपये की बढ़ोत्तरी हो जाएगी।

पढ़ें :- जहरीले सांप के साथ किया स्टंट,वीडियो बनाते रहे लोग और सांप से खेलता रहा शख्स, पढ़ें
Advertisement