1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में 11 बजे तक 21.39 प्रतिशत मतदान, इन जगहों पर हुआ मतदान का बहिष्कार

यूपी में 11 बजे तक 21.39 प्रतिशत मतदान, इन जगहों पर हुआ मतदान का बहिष्कार

जल निकासी न होने के कारण यहां के ग्रामीण आक्रोशित है और लोगों ने बैनर लगाकर मतदान का बहिष्कार किया है। इससे पहले ग्रामीणों ने प्रशासन को विरोध प्रदर्शन करके चेताया था। अब प्रशासन ग्रामीणों को मनाने के लिए पहुंचा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पांचवें चरण के 12 जिलों की 61 सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है। पूर्वाह्न 11 बजे तक औसतन 21.39 प्रतिशत मतदान हुआ है।जनपद प्रतापगढ़ और चित्रकूट में मतदान का बहिष्कार कर दिया। प्रशासन ग्रामीणों को मनाने में लगा हुआ है। जनपद प्रयागराज के हंडिया नगर पंचायत के वार्ड दो में प्राथमिक विद्यालय ढेढा मतदान केंद्र पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है। जल निकासी न होने के कारण यहां के ग्रामीण आक्रोशित है और लोगों ने बैनर लगाकर मतदान का बहिष्कार किया है। इससे पहले ग्रामीणों ने प्रशासन को विरोध प्रदर्शन करके चेताया था। अब प्रशासन ग्रामीणों को मनाने के लिए पहुंचा।

पढ़ें :- सीएम योगी आज करेंगे सिक्सलेन फ्लाईओवर का शिलान्यास, पढ़ें पूरी खबर

इसी तरह जनपद अयोध्या में रुदौली विधानसभा के पारा हाजी में अभी तक मतदान शुरू नहीं होने की बात सामने आ रही है। पुल न बनने के कारण ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। मतदान केंद्र पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

यह पूरा मामला मारकुंडी थाना इलाके के बड़ी पाटिन गांव का है, जहां के ग्रामीणों ने अपने साथ हुए अत्याचार पर इंसाफ न मिलने की वजह से मतदान का बहिष्कार कर दिया। मामले की जानकारी होते ही प्रशासनिक अधिकारी वहां पहुंचे और ग्रामीणों को मनाने का प्रयास शुरु कर दिया। काफी मान मनोव्वल के बाद ग्रामीण मतदान को राजी हो गये। लगभग आधे घंटे से अधिक समय तक मतदान प्रभावित रहा।

 

पढ़ें :- UP News: आजमगढ़ में स्कूल जा रहे शिक्षक की गोली मारकर हत्या,घटना से इलाके में फैली सनसनी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...