1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आप ने लिया बड़ा फैसल, जानें किसका समर्थन देगी आप

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आप ने लिया बड़ा फैसल, जानें किसका समर्थन देगी आप

दिल्ली के सत्ता की कमान संभालने वाली आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार को समर्थन करने के मुद्दे पर फैसला कर लिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 16 जुलाई 2022। Presidential Election 2022: आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव से पूर्व वह किसका समर्थन करेगी इसका फैसला कर लिया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर कल शाम आप की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान किस उम्मीदवार के पक्ष में वोट करने को लेकर मंथन किया गया। इस बैठक के बाद आप की ओर से ऐलान किया गया कि वह विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन करेगी।

पढ़ें :- मायावती का बड़ा ऐलान, जानें राष्ट्रपति चुनाव में किसे देंगी अपना समर्थन

कल हुई पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राघव चड्डा, पंकज गुप्ता, संजय सिंह, आतिशीष, राखी बिडलान, दुर्गेश पाठक व एनडी गुप्ता शामिल हुए थे। आम आदमी पार्टी केवल एक मात्र ऐसी राजनीतिक पार्टी है जिसकी दिल्ली व पंजाब में सरकार बिना भाजपा व कांग्रेस के सहयोग से बनाई गई है। दोनों ही राज्यों में पार्टी के 10 राज्यसभा सांसद, जिसमें दिल्ली में 3 व पंजाब में 7 सांसद हैं। इसके साथ ही पार्टी के विधायकों की संख्या दिल्ली में 62, पंजाब में 92 व गोवा में 2 है। आपको बता दें कि राष्ट्रपति का चुनाव सोमवार को होने जा रहा है। आम आदमी पार्टी इस चुनाव में अहम भूमिका निभाएगी। साथ ही पार्टी के उच्च पदाधिकारियोंं की बैठक के बाद अब आप के सभी सासंद व विधायक विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के पक्ष में ही वोट करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...