Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. अरबपतियों की लिस्ट में फिर फेरबदल,‌ अडानी बने फिर से दुनिया के तीसरे अमीर व्यक्ति

अरबपतियों की लिस्ट में फिर फेरबदल,‌ अडानी बने फिर से दुनिया के तीसरे अमीर व्यक्ति

यह फेरबदल एक बार फिर से देखने को मिला था, जब अमेजन के को-फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने थे।

By आकृति 

Updated Date

दुनिया के टॉप अरबपतियों (Top-10 Billionaires) की लिस्ट में हमेशा फेरबदल का सिलसिला चलता रहता है। यह फेरबदल एक बार फिर से देखने को मिला था, जब अमेजन के को-फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने थे। लेकिन वे 24 घंटे भी इस कुर्सी पर टिक नहीं सके और गौतम अडानी ने लंबी छलांग लगाते हुए तीसरे पायदान पर दोबारा कब्जा कर लिया है।

पढ़ें :- गौतम अडानी ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के टॉप 10 अरबपतियों की लिस्ट से हुए बाहर

गुरुवार के ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक, गौतम अडानी के शेयरों में आई गिरावट के कारण उनकी नेटवर्थ (Gautam Adani Net Worth) कम हो गई और 118 अरब डॉलर पर आ गई थी। इसी दौरान अमेजन के जेफ बेजोस की संपत्ति (Jeff Bezos Wealth) में जोरदार 5.23 अरब डॉलर का फायदा हुआ था और टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में फेरबदल हो गया था।

सिर्फ़ दशमलव के बाद वाले अंकों के अंतर के चलते बेजोस ने अडानी को पीछे छोड़कर दुनिया के तीसरे सबसे अमीर इंसान बन गए थे। लेकिन बीते 24 घंटे के भीतर ही भारतीय उद्योगपति Gautam Adani की संपत्ति में एक बार फिर से बढ़ोतरी हो हुई और इसके साथ ही उनकी कुल नेटवर्थ बढ़कर 119 अरब डॉलर हो गई। इस आंकड़े के साथ अडानी ग्रुप के चेयरमैन फिर से अमीरों की लिस्ट में आकर तीसरे नंबर की कुर्सी पर कब्जा कर लिया, जबकि 118 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ बेजोस फिर चौथे नंबर पर पहुंच गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com