1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. CM हेमंत सोरेन से ईडी ने करीब 10 घंटे तक की पूछताछ ,ED ऑफिस पहुंची पत्नी कल्पना सोरेन

CM हेमंत सोरेन से ईडी ने करीब 10 घंटे तक की पूछताछ ,ED ऑफिस पहुंची पत्नी कल्पना सोरेन

गुरुवार को सीएम हेमंत सोरेन से ईडी अधिकारियों ने करीब 10 घंटे तक लंबी पूछताछ की. इस दौरान अवैध खनन से जुड़े कई मामलों के बारे में पूछा. इसके बाद सीएम श्री सोरेन रात साढ़े नौ बजे के बाद पत्नी कल्पना सोरेन के साथ ईडी ऑफिस से बाहर निकलते हुए सीधे सीएम आवास गये.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

अवैध खनन और मनी लाउंड्रिंग से जुड़े मामले में सीएम हेमंत सोरेन से ईडी की टीम ने करीब 10 घंटे तक पूछताछ की. हेमंत सोरेन रांची में अपने आवास से पत्रकारों से बातचीत करने के बाद करीब 11.48 मिनट पर ईडी दफ्तर के लिए निकले थे. वे करीब 12.05बजे हिनू रोड स्थित ईडी दफ्तर पहुंचे, जहां रात 9.40 बजे तक ईडी के वरीय अधिकारी उनसे पूछताछ करते रहे.

पढ़ें :- सीएम नीतीश ने बीजेपी पर साधा निशाना,कहा:कुछ लोग धर्म और जाति के नाम पर उल्टा पुल्टा काम करते रहते हैं

ईडी ऑफिस जाने से पहले मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि तीन पन्नों का पत्र ईडी को लिखा है. जिसमें उन्होंने अपना पक्ष रखा है. वहीं, केंद्र सरकार और झारखंड के राज्यपाल पर गंभीर आरोप लगाये. कहा कि एक साजिश के तहत लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गयी इस सरकार को विपक्ष लगातार अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उनके मनसूबे पर पानी फेरने का काम इस गठबंधन की सरकार बखूबी कर रही है.

खनन घोटाले में हेमंत सोरेन से तीखे सवाल

सीएम हेमंत सोरेन के पास विभिन्न विभागों के साथ खनन विभाग का भी प्रभार है. ईडी ने अब तक की जांच में एक हजार करोड़ से अधिक का अवैध खनन और उसकी मनी लाउंड्रिंग से साक्ष्य जुटाए हैं. सूत्रों के अनुसार ईडी के अधिकारी हेमंत सोरेन से यह जानकारी हासिल करने की कोशिश की कि उन्हें इसकी जानकारी थी या नहीं है. इसके अलावा हेमंत सोरेन के विधायक पंकज मिश्रा के पास की इसमें संलिप्तता की जानकारी भी हेमंत सोरेन से कई सवाल किए.

वंही ईडी को छानबीन में पंकज मिश्रा के ठिकाने से सीएम हेमंत सोरेन के हस्ताक्षर वाले चेकबुक और पासबुक भी मिले है. ये चेकबुक और पासबुक पंकज मिश्रा के पास कैसे पहुंचे, इसे लेकर ईडी की ओर से सवालों की एक विस्तृत सूची तैयार की गई थी.

पढ़ें :- छत्तीसगढ़ में खदान धंसने से 6 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...