1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा,कई लोग नदी में डूबे ,3 शव हुए बरामद

नदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा,कई लोग नदी में डूबे ,3 शव हुए बरामद

बाराबंकी में हुए हादसे में अब तक 3 लोगों की मौत की सूचना है. स्थानीय पुलिस ने बताया कि, हादसे में शिकार सभी लोग नदी के उसपर चल रहे दंगल देखने जा रहे थे कि तभी हादसा हो गया.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में बड़ा हादसा हुआ है. जिले के मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र में सुमाली नदी में एक नाव डूब गई. इस नाव में 25 से ज्यादा लोग सवार थे. सूचना के अनुसार, इस हादसे में कई लोग नदी में डूब गए हैं, वहीं अभी तक 3 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं. हालंकि अभी तक मृतकों की पहचान नहीं की जा सकी है.

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश: गाजीपुर में सड़क हादसे में बिहार के एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत,अज्ञात वाहन ने कार को मारी टक्कर

दसे के बाद मौके पर पुलिस और गोताखोर पहुंचे, जिनकी मदद से बचाव अभियान चलाया जा रहा है. अभी तक 20 लोगों को नदी से सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है, जिनमें से 7 लोगों को अस्पताल भेजा गया है. बताया जा रहा है कि नदी के उसपार मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के बैराना मऊ मझारी गांव में दंगल चल रहा था. उसे देखने सभी लोग नाव में सवार होकर समुली नदी के उस पार जा रहे थे. तभी बीच में नाव पहुंचते ही बैलेंस बिगड़ गया और नाव पलट गई.

बाराबंकी में हुए इस दर्दनाक हादसे के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर ट्वीट कर दुःख जताया है. साथ ही उन्होंने प्रभावित परिवारों को तत्काल मदद मुहैया कराए जाने के निर्देश दिए हैं.

इस दौरान गोताखोरों की मदद से नदी में डूबे पांच लोगों को भी बाहर निकाला गया.इन्हें तुरंत सीएचसी सूरतगंज पहुंचाया गया. इनमें से रीतू (18), प्रियंका (5) व हिमांशु (8) को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया. जबकि नीतू (40) व रोहिणी (18) की हालत गंभीर है जिनका इलाज चल रहा है. एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि घटना की जांच कराई जा रही है.मौके पर पहुंचे डीएम अविनाश कुमार ने बताया कि नाव पलटने की सूचना पर पहुंचे तो वहां स्थानीय पुलिस और ग्रामीणों के सहयोग से सात लोगों को नदी से निकाला गया. जबकि 13 लोग तैर कर पहले ही निकल आए थे.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...