Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. राजस्थान
  3. राजस्थान सरकार का बड़ा तोहफा, 6 हजार से बढ़कर 8000 रुपये हो गई किसान सम्मान निधि

राजस्थान सरकार का बड़ा तोहफा, 6 हजार से बढ़कर 8000 रुपये हो गई किसान सम्मान निधि

राजस्थान की सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, राजस्थान में किसान सम्मान निधि की राशि 2000 रुपए बढ़ाकर 8 हजार रुपए कर दी गई है, जिसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट करते हुए ये जानकारी लोगों के साथ साझा की गई है।

By Rajasthan Bureau@indiavoice.co.in 

Updated Date

लोकसभा चुनाव संपन्न ने के बाद मुख्यमंत्री एक्शन मोड़ में आ गए है, राजस्थान सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा देते हुए सम्मान निधि की राशि को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है, मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की ओर से शनिवार को एक्स पर एक पोस्ट के जरिए यह खबर लोगों को साझा की गई है, पोस्ट में लिखा है, ‘किसान को संबल! मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा जनता से किए वादों को पूरा करने के लिए मिशन मोड में कार्य कर रहे हैं. ऐसे ही किसानों को संबल देने के लिए राज्य में सम्मान निधि की राशि 2000 रुपए बढ़ाकर 8 हजार रुपए कर दी गई है।’

पढ़ें :- INDIA और NDA की तर्ज पर नया एलायंस बनाएगी BAP, राष्ट्रीय अध्यक्ष रोत ने किया बड़ा ऐलान

हर साल दिए जाएगें 8 हजार रुपये

जानकारी के मुताबित पीएम किसान सम्मान निधि योजना को केंद्र सरकार ने 24 फरवरी 2019 किसानों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए शुरू किया था, इसके तहत केंद्र सरकार किसानों के बैंक खाते में 2-2 हजार रुपये करके सालभर में 6,000 रुपये जमा कराती है।

मगर अब राजस्थान के लाभार्थी को सालभर में कुल 8 हजार रुपये मिला करेंगे। राज्य के निवासी किसानों को 2 हजार रुपये हर साल राज्य सरकार की ओर से उनके बैंक खाते में जमा कराए जाएंगे। इस वक्त किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जोड़ने के लिए ग्राम स्तरीय से सैचुरेशन कैंपेन भी चलाया जा रहा है, जो 20 जून 2024 तक जारी रहेगा। ऐसे में देश का हर पात्र किसान आसानी से इस मुहिम के जरिए पीएम किसान योजना का लाभ ले सकता है।

पढ़ें :- राजस्थान में भाजपा अध्यक्ष ने जयपुर में बुलाई बड़ी बैठक, लोकसभा प्रत्याशी भी होंगे बैठक में शामिल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com