Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. सीआरपीएफ को नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी सफलता, गोला-बारूद और विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया

सीआरपीएफ को नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी सफलता, गोला-बारूद और विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया

बिहार पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस फ़ोर्स ने एक संयुक्त अभियान में मदनपुर थाना क्षेत्र के औरंगाबाद के वन क्षेत्र में कई स्थानों पर छिपाए गए, हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया है.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

बिहार : बिहार में सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी सफलता हाथ लगी है. बिहार पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस फ़ोर्स ने एक संयुक्त अभियान में मदनपुर थाना क्षेत्र के औरंगाबाद के वन क्षेत्र में कई स्थानों पर छिपाए गए हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया है.

पढ़ें :- Bharat Jodo Yatra: 'राहुल गांधी ने 113 बार सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया', कांग्रेस की चिट्ठी पर CRPF का जवाब

इस अभियान में बरामद सामान में मैगजीन के साथ 315 बोर की राइफल, विभिन्न बोर के 3583 राउंड, चार IED, एक UBGL माउंट, दो वायरलेस सेट, एक इंटरसेप्टर, छह डेटोनेटर, 10-15 मीटर कॉर्डटेक्स वायर और आठ मोबाइल फोन शामिल हैं. इसके अलावा नक्सल साहित्य और विभिन्‍न लेख भी बरामद किए गए हैं. इस विशेष ऑपरेशन को खत्‍म करने से पहले, बरामद सभी विस्‍फोटकों और आईईडी को सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए नष्‍ट किया गया.

सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार को एक विश्वसनीय खुफिया इनपुट के आधार पर सीआरपीएफ और बिहार पुलिस की संयुक्त टीमों द्वारा औरंगाबाद के मदनपुर के वन क्षेत्र में एक खोज ऑपरेशन शुरू किया गया. जवानों ने ऑपरेशन के दौरान सावधानीपूर्वक संदिग्ध क्षेत्र की स्कैनिंग की गई.

इससे पहले झारखंड और छतीसगढ़ में भी मिली थी सफलता

हाल ही में नक्सल विरोधी अभियान में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) को बड़ी सफलता मिली थी. जवानों ने झारखंड और छत्तीसगढ़ में कुल 14 आईईडी बरामद की थीं. ये सभी आईईडी सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए लगाए गए थे.और झारखंड सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपेरशन ग्रेविटास-3 के तहत केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल पुलिस की टुकड़ियों ने श्रृंखला में लगाए गए 12 आईईडी बरामद किए थे.

पढ़ें :- शोपियां : मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, हथियार व गोला-बारूद बरामद

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com