Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Bihar : बिहार के पूर्णिया में ट्रक पलटा, 8 मजदूरों की मौत, 5 घायल

Bihar : बिहार के पूर्णिया में ट्रक पलटा, 8 मजदूरों की मौत, 5 घायल

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

पटना/पूर्णिया, 23 मई। बिहार में पूर्णिया जिले के जलालगढ़ थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या (NH)-57 पर सोमवार सुबह अगरतला से जम्मू-कश्मीर जा रहे ट्रक के पलटने से 8 लोगों की मौत हो गई। जबकि 5 मजदूर घायल हो गए हैं। इनमें से दो की स्थिति गंभीर है। मृतकों में ईश्वर लाल, वसु लाल, काबा राम, कांति लाला, हरीश, मनी लाला, दुष्मंत, एक अज्ञात शामिल हैं। सभी राजस्थान के उदयपुर खैरवाड़ा के बताए जा रहे हैं। ये लोग ट्रक में सवार थे। पूरी जानकारी पुलिस ने दी।

पढ़ें :- भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर को क्यों कहा जाता है जननायक, सभी लोगों के बीच थे लोकप्रिय, जानें उनके जीवन से जुड़ी बातें

ट्रक चालक को झपकी आने के कारण हुआ हादसा

पुलिस के मुताबिक हादसा सोमवार सुबह करीब 5 बजे हुआ। चालक को झपकी आ जाने के कारण हादसा हुआ। ट्रक में बोरवेल का सामान लदा था। लोहे के पाइप के नीचे दबने से मजदूरों की मौत हो गई। बचाव और राहत कार्य जारी है। जेसीबी से ट्रक को उठाया गया है। सभी शव जलालगढ़ थाने पहुंचाए गए हैं। सर्किल बी इंस्पेक्टर राजकिशोर शर्मा के नेतृत्व में राहत और बचाव कार्य चल रहा है।

ट्रक ड्राइवर घटना के बाद से फरार

जानकारी के मुताबिक ट्रक पलटते ही लोहे के पानी के पाइपों के नीचे सभी मजदूर दब गए, जिससे उनकी मौत हो गई। ट्रक अगरतला से जम्मू कश्मीर जा रहा था। वहीं घटना के बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि पाइप से लदा ट्रक काफी तेज गति से जा रहा था। अनुमान लगाया जा रहा है कि ड्राइवर को नींद आ गई होगी, जिसकी वजह से ये घटना घटी। ट्रक पर सवार सभी लोग मजदूर क्लास के लग रहे हैं। लोगों का कहना है कि हादसा ड्राइवर की लापरवाही की वजह से हुआ है। उधर ट्रक ड्राइवर घटना के बाद से फरार बताया जा रहा है।

पढ़ें :- दिल्ली में उमड़ा आस्था का सैलाबः सूर्यदेव व छठी मइया की पूजा-अर्चना के साथ धूमधाम से मना छठ पर्व, व्रतियों ने उगते सूर्य को दिया अर्घ्य
Advertisement