Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday Special Sidharth Malhotra : सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर रखा था बॉलीवुड में कदम

Birthday Special Sidharth Malhotra : सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर रखा था बॉलीवुड में कदम

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

लाखों दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड के हैंडसम अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा आज इंडस्ट्री में एक खास मकाम हासिल कर चुके हैं। सिद्धार्थ मल्होत्रा का जन्म 16 जनवरी, 1985 को दिल्ली में हुआ।

पढ़ें :- अभिनेत्री दीप्ति नवल ने मस्जिद विवाद पर दिया चौकाने वाला बयान, कहा – उन्हें पुराना मंदिर ही पसंद था

सिद्धार्थ ने अपने करियर की शुरुआत 18 साल की उम्र में बतौर मॉडल की थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया और साल 2010 में करण जौहर के निर्देशन में बनीं फिल्म ‘माई नेम इस खान’ में बतौर सहायक निर्देशक काम किया।

साल 2012 में सिद्धार्थ को करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में मुख्य भूमिका में अभिनय करने का मौका मिला। इस फिल्म में उनके साथ आलिया भट्ट और वरुण धवन भी मुख्य भूमिका में थे।

पढ़ें :- पूर्व सांसद जयाप्रदा के नाम रामपुर अद्दलत से फिर जारी हुए गैर जमानती वारंट

यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पिट गयी थी।। फिल्म में सिद्धार्थ के अभिनय को काफी पसंद किया गया और उन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली। इसके बाद सिद्धार्थ कई फिल्मों में शानदार भूमिका निभाते नजर आये।

उनकी प्रमुख फिल्मों में हंसी तो फंसी, एक विलन, कपूर एंड सन्स, बार बार देखो, जबरिया जोड़ी, मरजावां आदि शामिल हैं। साल 2021 में सिद्धार्थ कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक शेरशाह में नजर आये।

पढ़ें :- इंतजार खत्मः कृष्णा अभिषेक और पायल घोष की थ्रिलर फ़िल्म 'फायर ऑफ लव-रेड' 24 को होगी रिलीज

इस फिल्म में उनके अभिनय की हर किसी ने जमकर सराहना की।सिद्धार्थ फिल्मों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। वह जल्द ही करण जौहर द्वारा निर्मित फिल्म ‘योद्धा’ में नजर आएंगे। इसके अलावा वह फिल्म मिशन मजनू और थैंक गॉड में भी नजर आएंगे।

Advertisement