Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बलिया में गांव में लगी आग, रिहायसी झोपड़ियां जलकर राख, हजारों का नुकसान

बलिया में गांव में लगी आग, रिहायसी झोपड़ियां जलकर राख, हजारों का नुकसान

यूपी के बलिया जिले के बांसडीह तहसील क्षेत्र के खेवसर गांव की यादव बस्ती में भीषण आग लग गई। अगलगी में कई रिहायसी झोपड़ियां जलकर राख़ हो गईं। झोपड़ियों में रखा समान भी जलकर खत्म हो गया। सूचना पर पहुंची दो फायरब्रिगेड की गाड़ियों ने घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

By HO BUREAU 

Updated Date

बलिया। यूपी के बलिया जिले के बांसडीह तहसील क्षेत्र के खेवसर गांव की यादव बस्ती में भीषण आग लग गई। अगलगी में कई रिहायसी झोपड़ियां जलकर राख़ हो गईं। झोपड़ियों में रखा समान भी जलकर खत्म हो गया। सूचना पर पहुंची दो फायरब्रिगेड की गाड़ियों ने घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

पढ़ें :- महराजगंज में आकाशीय बिजली से बालिका की मौत, गांव में छाया मातम

इस संबंध में जिलाधिकारी ने बताया कि बांसडीह तहसील के खेवसर गांव में आग लगने की घटना प्रकाश में आई है। कई झोपड़ियां जल गई हैं। DM ने कहा कि उन्होंने उपजिलाधिकारी और तहसीलदार को निर्देशित किया है कि तत्काल मौके पर पहुंच कर नुकसान का आंकलन करें और नियमानुसार जो मदद दी जा सकती है वह पीड़ितों को मुहैया कराएं।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने एडवाइजारी भी जारी क है कि कोई भी किसान या ग्रामीण फसल अवशेषों को न जलाएं क्योंकि इस समय तेज हवाएं चल रहीं हैं। फसल अवशेष जलाए जाने से आसपास के फसलों या आबादी में आग लगने कि आशंका रहती है। इसके लिए लोगों को एडवाइजारी जारी कर सतर्क किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com