1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jharkhand : ईडी की बड़ी कार्रवाई, प्रेम प्रकाश के घर चल रही छापेमारी

Jharkhand : ईडी की बड़ी कार्रवाई, प्रेम प्रकाश के घर चल रही छापेमारी

Jharkhand News : प्राप्त जानकारी के अनुसार Ed ने झारखंड में बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकार के करीबी माने जाने वाले प्रेम प्रकाश के घर छापेमारी की। इसके अलावा रांची व बनारस के ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 25 मई 2022। Ed Raid on Prem Prakash – झारखंड में इन दिनों ईडी की सक्रियता बढ़ गई है। अवैध खनन मामले में सीएम हेमंत सोरेन की संलिप्तता के बाद राज्य के बड़े चेहरों के वहां ईडी की लगातार कार्रवाई की जा रही है। बीते दिनों ईडी ने पूजा सिंघल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी की है। इस गिरफ्तारी के बाद ईडी ने सरकार के कई करीबियों के घर पर छापेमारी की है। पूजा सिंघल से प्राप्त जानकारी के आधार पर ही आज ईडी ने सरकार के करीबी प्रेम प्रकाश के रांची, बनारस और सासाराम में कई ठिकानों पर छापेमारी की।

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal Case : प्रेम प्रकाश से ED ने की पूछताछ, BJP सांसद दुबे ने साधा निशाना

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रेम प्रकाश की छापेमारी से ईडी सरकार के एक कदम ओर करीब पहुंच चुकी है। बताया जा रहा है कि सीएम हेमंंत सोरेन के करीबी माने जाने वाले प्रेम प्रकाश सरकारी और सरकार के लिए दलाली के कार्य में संलिप्त थे।

पिछले दिनों ईडी ने जब पूजा सिंघल व साहिबगंज डीएमओ विभूति कुमार से पूछताछ की तो उनको अहम जानकारियां मिली थी। इस पूछताछ में ईडी को प्रेम प्रकाश के खिलाफ कई साक्ष्य मिले थे। उसी जानकारी को आधार बनाते हुए ईडी ने इस छापेमारी को अंजाम दिया है। इस कार्रवाई में ईडी द्वारा रांची स्थिति उनके आवास, बनारस व सासाराम के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

सूत्रों ने बताया कि राज्य में सरकारी महकमें में होने वाले तबादलों में प्रेम प्रकाश सक्रिय भूमिका निभाते थे। इन तबादलों में होने वाली अवैध कमाई का पूरा लेखा जोखा प्रेम प्रकाश के द्वारा ही मैनेज किया जाता था।

भाजपा नेता निशिकांत दूबे ने पूर्व में सरकार के अवैध कार्यों के उजागर करने वाले ट्वीट में प्रेम भाइय लिखकर इनका कई बार जिक्र किया था।

पढ़ें :- ED Raid : पूजा सिंघल के करीबी अनिल झा के ठिकानों पर ईडी का छापा

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...