Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. आठ दिसंबर से CM हेमंत सोरेन की खतियानी जोहार यात्रा होगी शुरू, गढ़वा से होगी यात्रा की शुरुआत

आठ दिसंबर से CM हेमंत सोरेन की खतियानी जोहार यात्रा होगी शुरू, गढ़वा से होगी यात्रा की शुरुआत

हेमंत सरकार की तीसरी वर्षगांठ पर इस यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. ये यात्रा कुल तीन चरणों में संपन्न होगी. पहले चरण में 6 जिलों को शामिल किया गया है, जबकि दूसरे और तीसरे चरण में 9 - 9 जिलों के नाम शामिल हैं.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

सीएम हेमंत सोरेन आठ दिसंबर से खतियानी जोहार यात्रा पर निकलेंगे. इसकी शुरुआत गढ़वा से होगी. पहले चरण में आठ से 16 दिसंबर तक यात्रा निकलेगी, जो छह जिलों में जायेगी. इसमें मुख्यमंत्री सभी जिलों में एक-एक दिन रुकेंगे भी. इसके अलावा जिले की योजनाओं की समीक्षा करेंगे. वह एक साथ दो जिलों की योजनाओं की समीक्षा करेंगे. साथ ही बजट की राशि कितना खर्च हुआ. आगामी बजट में जिले को क्या चाहिए, इसका भी ख्याल रखा जायेगा. रात्रि विश्राम की भी योजना है. इस दौरान यूपीए घटक दल के नेता भी मौजूद रहेंगे. राज्य समन्वय समिति के सदस्य सह झामुमो के वरिष्ठ नेता विनोद पांडेय ने बताया कि झामुमो द्वारा इसका खाका खींच लिया गया है. 2019 में चुनाव के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की संघर्ष यात्रा का आयोजन किया गया था.

पढ़ें :- शिल्पा ने बहन शमिता को किया बर्थडे विश, चॉकलेट से बाल खींचने तक का वीडियो शेयर

पहले चरण में गढ़वा, पलामू, गुमला, लोहरदगा, गोड्डा और देवघर जिले शामिल हैं.आठ से 16 दिसंबर तक पहला चरण चलेगा. 16 दिसंबर को देवघर में आमसभा के बाद पहला चरण समाप्त होगा. दूसरे चरण की घोषणा शीतकालीन सत्र के बाद की जायेगी. यह यात्रा फरवरी 2023 तक चलती रहेगी. आपको बता दें कि 29 दिसंबर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तीन वर्ष का कार्यकाल भी पूरा करेंगे.सीएम सोरेन जनता के बीच जाकर जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लेंगे.साथ ही सरकार के तीन साल की उपलब्धियां भी बताएंगे.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com