1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चुनाव में एक दूसरे की राजनीति पर कटाक्ष करने वाले योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव विधानसभा में मिले

चुनाव में एक दूसरे की राजनीति पर कटाक्ष करने वाले योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव विधानसभा में मिले

आदित्यनाथ, ब्रजेश पाठक और अखिलेश यादव ने ली विधानसभा सदस्यता की शपथ

By Akash Singh 
Updated Date

लखनऊ, 28 मार्च। उत्तर प्रदेश विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव समेत अन्य सदस्य विधानसभा पहुंचे। प्रोटेम स्पीकर रमापति शास्त्री ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को विधानसभा सदस्यता की शपथ दिलायी। इसके बाद उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने भी सदन की सदस्यता की शपथ ली।

पढ़ें :- West Bengal : ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में शामिल हुए 9 नए चेहरे, बाबुल सुप्रियो को बीजेपी से बगावत का मिला तोहफा

उत्तर प्रदेश विधानसभा में विधायक की शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ जब अपनी सीट की ओर बढ़ रहे थे तभी उनका सामना अखिलेश यादव से हो गया जो विपक्षी खेमे में खड़े थे। दोनों ने एक दूसरे का मुस्कुराकर अभिवादन किया। सीएम योगी और अखिलेश ने हाथ भी मिलाया और उसके बाद योगी उनके कंधे पर हाथ रखकर अपनी सीट की तरफ बढ़ चले।

पढ़ें :- Jharkhand : झामुमो उप राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का करेगा समर्थन

शपथ लेने से पहले आदित्यनाथ ने मीडिया से बातचीत में सभी नवनिर्वाचित सदस्यों का स्वागत किया और उम्मीद जताई कि सभी सदस्य प्रदेश के विकास में रुचि लेकर कार्य करेंगे। आदित्यनाथ ने कहा कि 18वीं विधानसभा के सदस्यों का आज से शपथ ग्रहण शुरू हो रहा है। विधानसभा अपने नवनिर्वाचित सभी सदस्यों के स्वागत के लिए तैयार है। उत्तर प्रदेश के समग्र विकास में अपने योगदान को आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे। इस अवसर पर सभी नवनिर्वाचित सदस्यों का स्वागत करता हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि सदन की मर्यादा, परंपरा का पालन करते हुए सदन की कार्यवाही को शांतिपूर्ण ढंग से आगे बढ़ाने और आने वाले समय में प्रदेश के समग्र विकास के लिए सभी सदस्य रुचि लेकर आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...