Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सबका साथ-सबका विकासः सीएम योगी ने मिर्जापुर में 200 करोड़ और प्रयागराज में 3357 करोड़ की दी सौगात

सबका साथ-सबका विकासः सीएम योगी ने मिर्जापुर में 200 करोड़ और प्रयागराज में 3357 करोड़ की दी सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को मिर्जापुर पहुंचे। सीएम ने मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन किया। उन्होंने विंध्य कॉरिडोर का निरीक्षण भी किया। सीएम योगी आदित्यनाथ आम श्रद्धालु से भी मिले। बच्चों को पुचकारा और गोद में लेकर सभी को चॉकलेट भी दिए। सीएम योगी ने लालगंज के मिलिट्री ग्राउंड में 200 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

By Rakesh 

Updated Date

मिर्जापुर/ प्रयागराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को मिर्जापुर पहुंचे। सीएम ने मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन किया। उन्होंने विंध्य कॉरिडोर का निरीक्षण भी किया। सीएम योगी आदित्यनाथ आम श्रद्धालु से भी मिले। बच्चों को पुचकारा और गोद में लेकर सभी को चॉकलेट भी दिए। सीएम योगी ने लालगंज के मिलिट्री ग्राउंड में 200 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

पढ़ें :- योगी सख्तः सड़कों पर नहीं होगी नमाज, मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रो में लगे पोस्टर

इसके साथ ही कई योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र भी वितरित किया। इसके बाद प्रयागराज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की। इस दौरान सीएम योगी ने जिले को 3357 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी और 424 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इसके बाद सीएम योगी अनुसूचित जाति महासम्मेलन पहुंचे।

डबल इंजन की सरकार गरीब वर्ग का सबसे ज्यादा कर रही कल्याण 

यहां पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि बाबा साहेब ने हमें संविधान दिया और 140 करोड़ लोग उस संविधान का पालन कर रहे हैं। हम लोग बाबा साहेब के बनाए संविधान का पालन करते हुए गरीब वर्ग का सबसे ज्यादा कल्याण कर रहे हैं। पीएम मोदी और बीजेपी की सरकारे गरीब अनुसूचित जाति के लोगों के लिए काम कर रहे हैं। पीएम मोदी ने ही बाबा साहेब को सम्मान देते हुए दिल्ली में उनके लिए स्मारक बनवाया है जो काफी भव्य है।

सीएम ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में तेजी से काम हो रहा है। हम सबका साथ, सबका विकास- सबका विश्वास में काम करने वाले लोग हैं। किसी के साथ यहां भेदभाव नहीं होता। अनुसूचित जाति-जनजाति के लिए बीजेपी की सरकारें कई योजनाएं चला रही हैं। यूपी में भी हमारे दलित भाइयों के लिए कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं। डबल इंजन की सरकार में गरीबों को आवास दिए जा रहे हैं। सीएम ने कहा कि अब जाति के आधार पर नहीं बल्कि जरूरत के आधार पर लोगों के लिए योजनाएं बनती हैं।

पढ़ें :- हार की समीक्षा के लिए CM योगी ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, नहीं शामिल हुए दोनो डिप्टी सीएम, जाने राजनीतिक समीकरण

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com