1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. CNG Price Hike : फिर बढ़ी सीएनजी की कीमत, छह दिन में दूसरी बार 2 रुपये की बढ़ोतरी

CNG Price Hike : फिर बढ़ी सीएनजी की कीमत, छह दिन में दूसरी बार 2 रुपये की बढ़ोतरी

CNG Price : दिल्ली-एनसीआर में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) सप्लाई करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने छह दिन के अंदर दूसरी बार कीमत में बढ़ोतरी की है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 21 मई। CNG Price Increase : राजधानी दिल्ली और एनसीआर में रहने वाले लोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है। दिल्ली-एनसीआर में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) सप्लाई करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने छह दिन के अंदर दूसरी बार कीमत में बढ़ोतरी की है। आईजीएल ने एक बार फिर सीएनजी की कीमत में प्रति किलोग्राम दो रुपये की बढ़ोतरी कर दी है।

पढ़ें :- Nupur Sharma Case : 117 प्रबुद्ध जनों ने जारी किया बयान, जजों की टिप्पणी लक्ष्मण रेखा का उल्लंघन

आईजीएल के मुताबिक बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में सीएनजी का रेट 75.61 रुपये, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 78.17 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। गुरुग्राम में इसकी कीमत बढ़कर 83.94 रुपये किलो हो गई है।

मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में सीएनजी की नई कीमत 82.84 रुपये प्रति किलो, रेवाड़ी में 86.07 रुपये प्रति किलो, करनाल और कैथल में 84.27 रुपये प्रति किलो, कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में 87.40 रुपये प्रति किलो और अजमेर, पाली तथा राजसमंद में सीएनजी की नई कीमत 85.88 रुपये प्रति किलो हो गई है।

उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमतें जब से बढ़नी शुरू हुई हैं, तब से ही गैस की सप्लाई करने वाली कंपनियां गैस की कीमत में बढ़ोतरी कर रही हैं। पिछले साल अक्टूबर से ही कुछ समय के अंतराल पर लगातार गैस की कीमत में बढ़ोतरी हो रही है। इसके पहले 15 मई को नई बढ़ोतरी के साथ सीएनजी की कीमत दिल्ली में अब 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम, नोएडा में 76.17 रुपये प्रति किलोग्राम और गुरुग्राम में 81.94 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई थी।

पढ़ें :- अग्निपथ योजना को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते करेगा सुनवाई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...