Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jharkhand : राज्यसभा की एक सीट पर कांग्रेस करेगी दावेदारी : आलमगीर आलम

Jharkhand : राज्यसभा की एक सीट पर कांग्रेस करेगी दावेदारी : आलमगीर आलम

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

रांची, 18 मई। राज्यसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। झारखंड की दो सीटों पर 10 जून को मतदान होगा। झारखंड के जिन राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल खत्म हो रहा है, उनमें केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और महेश पोद्दार शामिल हैं। दोनों ही सांसद भाजपा के हैं।

पढ़ें :- झारखंडः CM हेमंत सोरेन ने बोला हमलाः कहा- 'मैं आंसू नहीं बहाऊंगा', अपनी गिरफ्तारी पर राजभवन को भी लपेटा

इस बीच कांग्रेस विधायक दल के नेता और मंत्री आलमगीर आलम ने बुधवार को कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से एक दो दिनों में मुलाकात कर पार्टी अपनी बात रखेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से कहा जाएगा कि पिछले राज्यसभा चुनावों में झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन को उच्च सदन भेज गया था। इस बार राज्यसभा के चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार को उच्च सदन भेजा जाए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए अकेले इस चुनाव को जीत पाना संभव नहीं होगा, इसलिए गठबंधन के द्वारा ही इस चुनाव को जीता जा सकता है। इसी तरह एक राज्यसभा सीट गठबंधन के पक्ष में आ सकती है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि यदि कांग्रेस के उम्मीदवार उच्च सदन में पहुंचते हैं तो पार्टी को केंद्रीय स्तर पर मजबूती मिलेगी और इसका लाभ भी देखने को मिलेगा।

पिछली बार एक सीट भाजपा तो दूसरी सीट झामुमो ने जीती थी

आपको बता दें कि झारखंंड राज्य की खाली होने वाली सीटों पर 10 जून को मतदान होगा है। पिछले चुनावों के दौरान कांग्रेस की ओर से खड़े उम्मीदवार शहजादा अनवर को हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं एक सीट पर भाजपा के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश व दूसरी सीट पर झामुमो सुप्रीमो व सीएम हेमंत सोरेन के पिता शिबू सोरेन ने जीती थी।

पढ़ें :- यूपीः चंदौली में पुरानी रंजिश में धारदार हथियार से युवक की हत्या, सनसनी
Advertisement