Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Delhi MCD Election: चुनाव के चलते दिल्ली में 4 दिन रहेगा ड्राई डे, शराब की ब्रिकी पर रोक

Delhi MCD Election: चुनाव के चलते दिल्ली में 4 दिन रहेगा ड्राई डे, शराब की ब्रिकी पर रोक

दिल्ली में एमसीडी चुनाव के मद्देनजर 2 से 4 दिसंबर तक शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा. इस बात की घोषणा दिल्ली के आबकारी विभाग ने की है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नगर निगम के 250 वार्डों के लिए रविवार को मतदान होना है जिसकी मतगणना सात दिसंबर को होगी.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

Delhi MCD Election: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आगामी एमसीडी चुनावों के मद्देनजर शुक्रवार से रविवार तक ड्राई डे रहेगा. निकाय चुनावों के कारण तीन दिनों तक शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा. नगर आबकारी विभाग ने को इसकी घोषणा की है. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए रविवार को मतदान होना है. मतगणना सात दिसंबर को होगी.

पढ़ें :- शिल्पा ने बहन शमिता को किया बर्थडे विश, चॉकलेट से बाल खींचने तक का वीडियो शेयर

दिल्ली में 4 दिन रहेगा ड्राई डे

एक अधिसूचना में दिल्ली आयुक्त (आबकारी) कृष्ण मोहन उप्पू ने बुधवार को कहा कि दिल्ली आबकारी नियम, 2010 के तहत प्रावधान संख्या 52 का पालन करते हुए यह आदेश दिया जाता है कि 2 दिसंबर से 4 दिसंबर और 7 दिसंबर को ड्राई डे के रूप में मनाया जाएगा. ड्राई डे का मतलब उन दिनों से है, जब सरकार किसी खास दिन दुकानों, क्लबों, बार आदि में शराब की बिक्री पर रोक लगा देती है. अधिसूचना में यह कहा गया कि शुक्रवार 2 दिसंबर, 2022 के शाम साढ़े पांच बजे से रविवार 4 दिसंबर, शाम के साढ़े पांच बजे तक ड्राई डे रहेगा. अधिसूचना में यह भी जानकारी दी गई है कि मतगणना वाले दिन भी ड्राई डे का नियम लागू रहेगा. इस चुनाव में मुख्य मुकाबला आप, भाजपा और कांग्रेस के बीच है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com