Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली: एमसीडी चुनाव के दिन सुबह 4 बजे से शुरू हो जाएंगी ट्रेन सेवाएं, DMRC ने जारी किया बयान

दिल्ली: एमसीडी चुनाव के दिन सुबह 4 बजे से शुरू हो जाएंगी ट्रेन सेवाएं, DMRC ने जारी किया बयान

एमसीडी चुनाव की वोटिंग को देखते हुए मेट्रो की सभी लाइन पर ट्रेन सेवाएं सुबह चार बजे से शुरू होंगी. बता दें चार दिसंबर को सुबह आठ बजे से शाम 5.30 बजे तक वोटिंग होगी.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

Delhi MCD Polls 2022: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए होने वाले मतदान के दिन चार दिसंबर को मेट्रो की सभी लाइन पर ट्रेन सेवाएं तड़के चार बजे से शुरू होंगी. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. एमसीडी के सभी 250 वार्डों में सुबह 8 बजे मतदान शुरू होगा और शाम साढ़े पांच बजे समाप्त होगा.

पढ़ें :- Mp news: शिवपुरी में इंदौर-देहरादून एक्सप्रेस के सामने कूदकर महिला ने दी जान, मौके पर हुई मौत

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा, “चार दिसंबर को दिल्ली नगर निगम चुनाव के दिन दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर ट्रेन सेवाएं तड़के चार बजे से शुरू होंगी.”बयान में कहा गया है, “सुबह छह बजे तक सभी लाइन पर 30-30 मिनट के अंतराल पर ट्रेन चलेंगी. सुबह छह बजे के बाद रविवार की सामान्य समय सारिणी के अनुसार ट्रेन चलेंगी.”

एमसीडी चुनाव के लिए दिल्ली के 250 वार्ड तैयार हैं। यहां 70 विधानसभा हैं, 68 विधानसभा में 250 वार्ड हैं. 2011 की जनसंख्या के हिसाब से 42 सीट को SC के लिए रिजर्व किया है. कुल SC सीटों में से 21 सीटें SC महिलाओं के लिए रिजर्व हैं.कुल सीटों में से 104 सीटें महिलाओं के लिए रिजर्व हैं.

आज थम जाएगा प्रचार
एक तरफ बीजेपी ने कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री सहित शीर्ष नेताओं को एमसीडी प्रचार में उतार दिया है. वहीं आम आदमी पार्टी ने भी इस चुनाव में हर एक वार्ड में अपने स्टार प्रचारकों को उतारा है. एमसीडी चुनाव का प्रचार 2 दिसंबर को थम जाएगा और अंतिम दौर में यह पार्टियां अपने प्रचार में कोई भी कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहती हैं.

पढ़ें :- असम में 14 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप, दो आरोपी भाईजान अली और सफर अली गिरफ्तार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com