Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अलीगढ़ में डिप्टी सीएम ने कहा- समाज के उत्थान के लिए काम करता है जैन समाज

अलीगढ़ में डिप्टी सीएम ने कहा- समाज के उत्थान के लिए काम करता है जैन समाज

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक सोमवार को अलीगढ़ में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पनैठी पहुंचे। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद उपमुख्यमंत्री ने श्री लक्ष्मीचंद खंडेलवाल दिगंबर जैन मंदिर में भगवान महावीर द्वार के शिलान्यास और स्मारक वाटिका के जीर्णोद्धार कार्यक्रम में भाग लिया। साथ ही परशुराम शोभायात्रा में भी शामिल हुए।

By Rakesh 

Updated Date

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक सोमवार को अलीगढ़ में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पनैठी पहुंचे। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद उपमुख्यमंत्री ने श्री लक्ष्मीचंद खंडेलवाल दिगंबर जैन मंदिर में भगवान महावीर द्वार के शिलान्यास और स्मारक वाटिका के जीर्णोद्धार कार्यक्रम में भाग लिया। साथ ही परशुराम शोभायात्रा में भी शामिल हुए।

पढ़ें :- बहराइच में संदिग्ध परिस्थितियों में ग्रामीण की मौत, हत्या का आरोप

इस दौरान उन्होंने डेंगू बीमारी से बचाव के लिए जिलाधिकारी और स्वास्थ्य अधिकारियों को काम करने को कहा। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि जैन समाज के भव्य कार्यक्रम में शामिल होने का सौभाग्य मिला। उन्होंने कहा कि मैं जैन समाज को पूरा सहयोग देता हूं और आभार व्यक्त करता हूं कि जैन समाज ने अपनी मेहनत और पसीने से समाज में विशिष्ट स्थान हासिल किया है। जियो और जीने दो के सिद्धांत को अपनाया है। सत्य और अहिंसा के सिद्धांत को अपनाया है। जैन समाज ने देश के लिए अनेक कार्य किए हैं।

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने डीएम को डेंगू के रोकथाम का दिया निर्देश 

उन्होंने संचारी रोग अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि घर-घर जाकर नगर निगम, पंचायतीराज विभाग, ग्रामीण विकास विभाग सेवाएं देंगे। इसको लेकर डीएम को भी निर्देश दिया गया है कि किसी भी स्थिति में डेंगू के लार्वा को पनपने न दें। उन्होंने अलीगढ़ की जनता से भी अपील की है कि घर के आसपास पानी को जमा न होने दें। फ्रिज, एसी, कूलर, नाली, टूटे बर्तनों, खिलौने में पानी एकत्र न होने दें। कहा कि डेंगू का लार्वा पानी में पनपता है और सूर्योदय के बाद ही काटता है, इसलिए अपने बच्चों को फुल आस्तीन के कपड़े पहनाएं।

पढ़ें :- गाजियाबाद में 50 हजार का इनामिया मुठभेड़ में घायल, गिरफ्तार, बाइक और असलहा बरामद
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com