Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. हरियाणा
  3. हरियाणाः गुरुग्राम में धूमधाम से मनाई गई ईद, गले मिलकर दी मुबारकबाद, सुरक्षा के कड़े प्रबंध

हरियाणाः गुरुग्राम में धूमधाम से मनाई गई ईद, गले मिलकर दी मुबारकबाद, सुरक्षा के कड़े प्रबंध

साइबर सिटी गुरुग्राम में गुरुवार को ईद-उल-फितर का पर्व धूमधाम से से मनाया गया। जहां एक तरफ बाजार जामा मस्जिद में ईद की नमाज अता करने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे वहीं सदर बाजार में ईद की खरीदारी करने के लिए दुकानों पर भी भीड़ दिखी। इस दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे।

By HO BUREAU 

Updated Date

गुरुग्राम। साइबर सिटी गुरुग्राम में गुरुवार को ईद-उल-फितर का पर्व धूमधाम से से मनाया गया। जहां एक तरफ बाजार जामा मस्जिद में ईद की नमाज अता करने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे वहीं सदर बाजार में ईद की खरीदारी करने के लिए दुकानों पर भी भीड़ दिखी। इस दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे।

पढ़ें :- हरियाणा में भीषण हादसाः अंबाला में ट्रक चालक ने लगाई ब्रेक और पीछे से घुस गई श्रद्धालुओं की मिनी बस, सात की मौत, सभी एक ही परिवार के

जामा मस्जिद के पास बैरिकेडिंग कर तैनात किए गए थे पुलिस के जवान 

जामा मस्जिद के पास बैरिकेडिंग कर पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। सुरक्षा के मद्देनजर गुरुग्राम के पूर्वी जोन में 2, पश्चिमी जोन में 10, दक्षिणी जोन में 14 तथा मानेसर जोन में 6 मस्जिदों सहित कुल 41 स्थानों पर ईद की नमाज अता की गई। गुरुग्राम पुलिस द्वारा नमाज अता करने वाले स्थानों व उस ओर जाने वाले रास्तों पर अतिरिक्त नाके व समुचित संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए थे।

सभी ने एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद भी दी। नमाज के लिए पहुंचे लोगों ने कहा कि आज आपसी भाईचारे का त्योहार है। सभी धर्मों के लोगों के साथ ईद का त्योहार मनाकर भाईचारे और एकता का संदेश पूरी दुनिया को देंगे। ईद के मौके पर मिठाई की दुकानों पर भी भीड़ दिखाई दी। ईद के मौके पर घरों में अलग-अलग पकवान भी बनाए गए।

पढ़ें :- हरियाणाः सिरिंज लेने आए युवक ने मेडिकल स्टोर संचालक पर किया हमला, गंभीर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com