Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. केजरीवाल के प्रचार पर चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

केजरीवाल के प्रचार पर चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

चंडीगढ़ : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बुधवार को पंजाब में शुरू किए गए डोर टू डोर कंपेन पर चुनाव आयोग ने नाराजगी जताई है। आयोग ने आम आदमी पार्टी को नोटिस जारी कर 24 घंटे में अपनी स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा है।

पढ़ें :- यूपीः चंदौली में पुरानी रंजिश में धारदार हथियार से युवक की हत्या, सनसनी

अरविंद केजरीवाल दो दिन के लिए पंजाब दौरे पर हैं। बुधवार को उन्होंने मोहाली जिला के अंतर्गत आते खरड़ विधानसभा हलके के गांवों में लोगों के घर-घर जाकर दस्तक दी। केजरीवाल के साथ आप अध्यक्ष भगवंत मान, खरड़ से पार्टी उम्मीदवार एवं पंजाबी लोक गायिका अनमोल गगन मान समेत कई नेता मौजूद थे। केजरीवाल व उनके साथ जब गांवों में गए तो लोगों की भीड़ जुट गई। यही नहीं केजरीवाल के साथ भी भारी संख्या में पार्टी के नेता मौजूद थे।

चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार डोर टू डोर प्रचार में केवल पांच लोग ही शामिल हो सकते हैं। इस नियम का उलंघन करने पर खरड़ के निर्वाचन अधिकारी अविकेश गुप्ता ने आम आदमी पार्टी को चुनाव आयोग के निर्देशों का उलंघन करने के आरोप में नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष के नाम जारी किया गया है, जिन्होंने केजरीवाल के कार्यक्रम की मंजूरी ली थी। इस नोटिस का 24 घंटे के भीतर जवाब देने के निर्देश दिए गए हैं।

Advertisement