Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. विद्युत शॉर्ट सर्किट से सब्जी मंडी में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

विद्युत शॉर्ट सर्किट से सब्जी मंडी में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

देवरिया, 04 फरवरी : देवरिया जिले के रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को सब्जी मंडी में अचानक आग लग गई। जानकारी के अनुसार आग लगने की वजह विद्युत शार्ट-सर्किट को बताया जा रहा है। जैसे ही आग लगने की सूचना मिली मौके पर मौजूद व्यापारी आग बुझाने की कोशिश में जुट गए। पर जब तक आग बुझती तब तक लाखों रूपये का सामान जल कर ख़ाक हो चुका था। हालांकि व्यापारियों और स्थानीय लोगों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया।

पढ़ें :- उत्कृष्ट कार्यों के लिए ADG UP तकनीकी सेवाएं नवीन अरोरा को मिला सम्मान

रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के बरई वार्ड स्थित सब्जी मंडी में विद्युत शार्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रुप ले लिया। वहां पर मौजूद लोगों के सहयोग से दुकानदारों ने उपकेंद्र फोन करके बिजली कटवाएं। इसके बाद लोगों ने घरों से बाल्टी में पानी भरकर और बरसात के पानी से आग बुझाने लगे। घंटों परिश्रम के बाद लोगों ने आग पर काबू पाया।

विद्युत शार्ट सर्किट से सब्जी दुकानदार नुरैन रैनी, नूर मोहम्मद, झम्मन, बबलू रैनी, मुमताज, शाकिर अली, भोलू, अब्बास, झीनक, गुल्लू, मंगल प्रसाद, रसीद, अमित सोनकर, जुल्फिकार अली, मोहरम, शेरू सोनकर, लवकुश साहनी, रामनगीना सोनकर की दुकान में रखा सब्जी, इलेक्ट्रॉनिक वेट मशीन, नगदी रुपये सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गये। दुकानदारों के अनुसार लगभग आग से दुकान में रखा तीन लाख का नुकसान हुआ है।

 

पढ़ें :- DGP ने हिंसा करने वालों पर सख्ती करने का दिया निर्देश
Advertisement