1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ में कई बड़े प्रोजेक्ट की बिक्री में हो रही जालसाजी

लखनऊ में कई बड़े प्रोजेक्ट की बिक्री में हो रही जालसाजी

लखनऊ में बिल्डर कई प्रोजेक्ट्स को बेचने के लिए फर्जी रास्तों को अपनाकर लोगों को चूना लगा रहे हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 23 अप्रैल, 2022। लखनऊ सहित प्रदेश में तेजी से विकास कार्य चल रहे हैं। कोविड के बाद से बंद चल रहें प्रोपर्टी के काम में भी तेजी आने लगी है। लेकिन किसी भी प्रोजेक्ट में पैसे लगाने से पहले आपको उसकी सही तरह से जांच पड़ताल कर लेनी चाहिए। कई मामले ऐसे सामने आ रहे हैं जिसमें डीलर व सैल्स में शामिल कंपनियां किसी अन्य प्रोजेक्ट के फोटो को दिखाकर लोगों को फ्लैट बेचने का काम कर रही है। इस तरह की जालसाजी से बचने के लिए आपको खुद ही साइट विजिट करनी चाहिए। साथ ही प्रोपर्टी के सभी दस्तावेजों को भी अपने किसी पर्सनल प्रोपर्टी के जानकार वकील को दिखाने चाहिए। लोगों को फर्जी तरीके से फ्लैट बेचने के लिए एक कंपनी ने गोमती नगर के विभूति खंड थाने में शिकायत दी है।

पढ़ें :- UP News:यूपी के खेल मंत्री के ड्राइवर की संदिग्ध परिस्थितियों में मिली लाश, हत्या की आशंका

आपको बता दें कि ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिसमें खरीदारों के साथ कई झूठे वादे कर कंपनियां अपने प्रोजेक्ट के फ्लैट्स बेच देती है। इसके बाद फ्लैट्स खरीददार पुलिस तो कभी अदालत के चक्कर काटकर में मजबूर हो जाते हैं। ठीक ऐसा ही मामला लखनऊ के गोमती नगर इलाके में देखने को मिला है। मेमर्स डी एस इन्फ्राहाइटस प्रा लि के पंकज ठाकुर का कहना है कि उन्होंने एल्डेको कॉरपोरेट टावर पर अर्बन वूड नाम से एक प्रोजेक्ट तैयार किया है। लेकिन अन्य कुछ कंपनियां जैसे मेमर्स वाटिका निर्माण प्रा लि व अवस्सा एवं फ्लेमिंगों कंपनी में कार्यरत दो लोगों ने उनके प्रोजेक्ट का फोटो एक अंग्रेजी अखबार देते हुए फ्लैट बेचने का विज्ञापन दिया है। इस बात की सूचना मेमर्स डी एस इन्फ्राहाइट्स प्रा लि के पंकज ठाकुर ने विभूति खंड, गोमती नगर थाने को दी है। फिलहाल इस मामले की जांच पुलिस करेगी।

साथ ही अपील की है कि इस तरह के फर्जीवाड़े से लोगों को बचाने का कार्य करें। ताकि खरीददार अपने पूंजी का सही इस्तेमाल कर सकें और जालसाजों से बच सकें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...