Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी बेटे संग दिल्ली से गिरफ्तार, 9 महीने से चल रहा था फरार

बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी बेटे संग दिल्ली से गिरफ्तार, 9 महीने से चल रहा था फरार

याकूब कुरैशी की दिल्ली के चांदनी महल थाना क्षेत्र से गिरफ्तारी हुई है. पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के साथ उनके बेटे इमरान को भी गिरफ्तार किया गया है.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उसके बेटे को मेरठ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. अवैध मीट प्लांट संचालन में पिछले करीब 9 महीने से याकूब कुरैशी और उसकी फैमिली फरार थी. जिसके बाद अब 50000 का इनामी याकूब और उसका बेटा इमरान दिल्ली के चांदनी महल थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया है.

पढ़ें :- अडानी मामले को लेकर विपक्ष का जोरदार हंगामा, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

31 मार्च 2021 को पुलिस ने याकूब कुरैशी की फैक्ट्री अल्पाइन मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड पर छापा मारकर एक बड़े रैकेट का खुलासा किया था. अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में अवैध तरीके से मीट प्लांट संचालन किया जा रहा था. खराब मीट पैक करके विदेश भेजा जा रहा था. पुलिस ने करोड़ों का मीट फैक्ट्री में से बरामद किया था. जिसके बाद से याकूब कुरैशी और उसके परिवार समेत 14 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था. इस मामले में 10 लोग उसी समय गिरफ्तार कर लिए गए थे, जबकि याकूब एंड फैमिली फरार हो गई थी.

100 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति कुर्क

बता दें कि गैंगस्टर एक्ट के तहत याकूब एंड फैमिली की करोड़ों की संपत्ति कुर्क की गई है.जिसके बाद याकूब कुरैशी पर पहले 25000 और अब 50000 का इनाम घोषित किया गया था. पिछले 9 महीने से याकूब और उसका बेटा इमरान कुरेशी फरार था. पुलिस ने अब तक गैंगस्टर एक्ट के तहत याकूब कुरैशी और उसके परिवार की करोड़ों की संपत्ति कुर्क कर ली है. बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की देर रात गिरफ्तारी हुई है. गौरतलब है कि पिछले साल जुलाई में मेरठ जिला प्रशासन ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के वरिष्ठ नेता हाजी याकूब कुरैशी की 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर ली थी.

विवादों से याकूब कुरैशी का पुराना नाता

पढ़ें :- Ghaziabad: शख्‍स ने फेसबुक पर लाइव आकर की आत्महत्या करने की कोशिश, कैलिफोर्निया के मेटा ने बचाई जान

बसपा के पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी का विवादों से पुराना नाता रहा है.उन्होंने 2006 में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाने वाले डेनमार्क के कार्टूनिस्ट का सिर कलम करने वाले को 51 करोड़ का इनाम देने की घोषणा की थी. कुरैशी ने पेरिस में फ्रांसीसी मैगजीन शार्ली एबदो के दफ्तर पर हुए हमले को भी सही ठहराया था. उन्होंने तब कहा था कि इस्लाम धर्म और पैगंबर-ए-इस्लाम मोहम्मद साहिब की शान में गुस्ताखी किसी भी सूरत में माफ नहीं की जा सकती.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com