Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडाः क्रिकेट मैच में सट्टा लगाने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के चार गिरफ्तार, मलेशिया, ओमान, भूटान सहित कई देशों की मुद्राएं बरामद

नोएडाः क्रिकेट मैच में सट्टा लगाने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के चार गिरफ्तार, मलेशिया, ओमान, भूटान सहित कई देशों की मुद्राएं बरामद

यूपी की नोएडा पुलिस ने एप से क्रिकेट मैच में सट्टा लगाने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को उनके पास से डॉलर, दिरहम समेत मलेशिया, ओमान, भूटान, नेपाल, श्रीलंका, सिंगापुर और थाईलैंड की कुल चार लाख कीमत की विदेशी मुद्रा मिली हैं।

By Rakesh 

Updated Date

नोएडा। यूपी की नोएडा पुलिस ने एप से क्रिकेट मैच में सट्टा लगाने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को उनके पास से डॉलर, दिरहम समेत मलेशिया, ओमान, भूटान, नेपाल, श्रीलंका, सिंगापुर और थाईलैंड की कुल चार लाख कीमत की विदेशी मुद्रा मिली हैं।

पढ़ें :- UPः फीस जमा करने जा रहे BCA के छात्र की मौत, ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर

आरोपी 12 से ज्यादा देशों में जाकर कर चुके हैं सट्टेबाजी 

वहीं उनके 10 खातों में जमा 13 लाख रुपए फ्रीज कराए गए हैं। 14 एटीएम और डेबिट कार्ड भी बरामद किए गए हैं। चारों आरोपी ईस्ट अफ्रीका कप के टी-20 मैच में सट्टा लगवा रहे थे। चारों की पहचान दिल्ली निवासी सरगना गौरव गुप्ता, गाजियाबाद निवासी नितिन कुमार, राजस्थान निवासी अजीत सिंह और दिनेश गर्ग के रूप में हुई है। पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपी 12 से ज्यादा देशों में जाकर सट्टेबाजी कर चुके हैं।

सूचना पर कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने एसीपी रजनीश वर्मा के नेतृत्व में सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी की 28वीं मंजिल के फ्लैट में दबिश देकर अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन सट्टेबाजी गिरोह का पर्दाफाश किया। डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि आरोपी सुप्रीम टीवी एप, बुलेट 24 टीवी और क्रिकलाइन एप के माध्यम से क्रिकेट मैच में सट्टा लगवाते थे। आरोपी जूम एप व अन्य सोशल साइट के माध्यम के लोगों से संपर्क करते थे।

आरोपी मोबाइल व लैपटॉप पर एप चालू कर लोगों को जोड़ते थे। एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि गिरोह का सरगना गौरव पिछले छह साल से सट्टेबाजी कर रहा है। गौरव टेस्ला-20 के नाम से जाना जाता था। इसका नेटवर्क विदेशों तक फैला है। देश के टॉप टेन सट्टेबाजों में शामिल गौरव पहली बार गिरफ्तार हुआ है।

पढ़ें :- जौनपुर में कोतवाल की दबंगई, चाय की दुकान में की तोड़फोड़, पीड़ित ने मांगा न्याय

लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी से कर रहे थे सट्टे का कारोबार, फ्लैट का किराया 50 हजार 

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि वह आईपीएल के दौरान दुबई गया था। करीब 45 दिनों तक उसने दुबई से ही ऑनलाइन सट्टेबाजी को संचालित किया था। जालसाज पहले दिल्ली व अन्य स्थानों से इस तरह सट्टेबाजी कर रहे थे। इसी एक अगस्त को आरोपियों ने सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी में तीन बेडरूम का फ्लैट किराये पर लिया था। फ्लैट का किराया 50 हजार था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com