Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपीः कौशांबी में फर्जी फास्टैग आईडी बना कर दो करोड़ की ठगी, 6 लोग गिरफ्तार

यूपीः कौशांबी में फर्जी फास्टैग आईडी बना कर दो करोड़ की ठगी, 6 लोग गिरफ्तार

यूपी के कौशांबी में साइबर पुलिस व एसओजी टीम ने ज्वाइंट ऑपरेशन में फर्जी फास्टैग आईडी से चोरी करने वाले हाईटेक गैंग का खुलासा किया है। पुलिस की गिरफ्त में गैंग के आधा दर्जन सदस्य आए हैं।

By Rajni 

Updated Date

कौशांबी। यूपी के कौशांबी में साइबर पुलिस व एसओजी टीम ने ज्वाइंट ऑपरेशन में फर्जी फास्टैग आईडी से चोरी करने वाले हाईटेक गैंग का खुलासा किया है। पुलिस की गिरफ्त में गैंग के आधा दर्जन सदस्य आए हैं। जबकि पांच सदस्य सरगना सहित फरार हो गए हैं। यह सभी कोखराज के सिहोरी टोल प्लाजा से कूट रचित फास्ट टैग के जरिए भारी वाहनों को बड़ी संख्या में पास कराया करते थे।

पढ़ें :- भैंस चोरी की योजना बनाते चोरों को पुलिस ने घेरा, मुठभेड़ में तीन गिरफ्तार

कोखराज के टोल प्लाजा पर इस तरह का नियम है कि जब तक यहां पर एंट्री हुई गाड़ियां एग्जिट नहीं करती थी तो उसका ट्रांजैक्शन सफल नहीं होता था। जिसका गिरोह के सदस्यों ने फायदा उठाया। वाहन के पास होने पर उसे दूसरा फ़ास्टैग  देकर एग्जिट कराया जाता था। जिससे टोल का कोई भी ट्रांजैक्शन सफल नहीं हो पाता था।

इस गिरोह ने टोल प्लाजा कंपनी को अब तक दो करोड़ रुपए का नुकसान कराया है। नुकसान इससे अधिक भी हो सकता है क्योंकि प्रतिदिन टोल से गिरोह एक फास्ट ट्रैक पर 70 से 80 गाड़ियों को पास कराया करता था।

एक फास्टैग पर गिरोह को 35 से 40 हजार रुपए की बचत होती थी। क्यों कि सदस्य ट्रक चालकों से सीधा संपर्क कर फास्टैग बना देते थे। पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि अभी गिरोह के सरगना सहित पांच लोगों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

पढ़ें :- 50 हजार का इनामिया गिरफ्तार, दुष्कर्मी भाई की मदद के आरोप में चल रहा था फरार  
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com