Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड
  3. हजारीबाग में बड़ा सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत, बस में 60 लोग सवार

हजारीबाग में बड़ा सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत, बस में 60 लोग सवार

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

गिरिडीह से रांची जा रही शिवा नाम की बस हजारीबाग में नदी में पलट गयी है. हजारीबाग-बगोदर NH-100 पर दारू के बीच शिवानी नदी में बस पलटी गयी.इससे 7 लोगों की मौत हो गई. इनमें हजारीबाग गुरुद्वारा कमेटी के राजू सिंह भी शामिल हैं.हादसे में 45 लोग घायल हो गए हैं. इन्हें शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हजारीबाग में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और मदद में जुट गए. हादसे की खबर मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को बड़ी मशक्कत के बाद बस से बाहर निकालकर अस्पताल भेजा गया. जानकारी के अनुसार सभी लोग रांची धार्मिक कार्यक्रम कीर्तन में शामिल होने जा रहे थे. इसी बीच दुर्घटना हुई है.

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024 : राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग कल

बताया जा रहा है कि बस का एक पूर्जा टूट गया जिसके बाद बस अनियंत्रित होकर हजारीबाग-बगोदर NH-100 पर शिवानी नदी पर बने पुल से नीचे गिर गई. हादसे के बाद उपायुक्त नैंसी सहाय के निर्देश पर राहत कार्य शुरू किया गया है.
बस में फंसे घायलों को गैस कटर से निकालने का प्रयास किया गया. कई लोग वाहन में फंसे हुए थे. इन्हें कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकालकर एंबुलेंस से शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हजारीबाग में भर्ती कराया गया. इस हादसे की खबर मिलते ही सिख समाज के लोग काफी संख्या में अस्पताल पहुंचे. बताया जा रहा है कि सभी लोग रांची धार्मिक कार्यक्रम कीर्तन में शामिल होने जा रहे थे. इसी बीच दुर्घटना हुई है.

Advertisement