Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी की अपील पर सुनवाई पूरी, चुनाव लड़ने के लिए ऐसे खेला कानूनी दांव

गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी की अपील पर सुनवाई पूरी, चुनाव लड़ने के लिए ऐसे खेला कानूनी दांव

अफजाल अंसारी को गैंगस्टर मामले में मिली 4 साल की सजा पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सोमवार (27 मई) को सुनवाई हुई. अफजाल अंसारी के साथ ही यूपी सरकार

By up bureau 

Updated Date

लखनऊ। अफजाल अंसारी को गैंगस्टर मामले में मिली 4 साल की सजा पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सोमवार (27 मई) को सुनवाई हुई. अफजाल अंसारी के साथ ही यूपी सरकार और बीजेपी के पूर्व विधायक कृष्णानंद राय के परिवार की अर्जियों पर सुनवाई हुई. अफजाल की अपील पर हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई आज पूरी हो गई है.

पढ़ें :- UP में नकल रोकने के लिए योगी सरकार लाएगी तगड़ा कानून…सीधे होगी संपत्ति जब्त?

हालांकि अफजाल अंसारी के वकीलों ने बीजेपी के पूर्व विधायक कृष्णानंद राय के परिवार की तरफ से सजा को बढ़ाए जाने की मांग को लेकर दाखिल की गई अर्जी पर आपत्ति जताने के लिए कोर्ट से मोहलत मांगी है. अफजाल अंसारी के वकीलों ने कोर्ट से कम से कम पांच दिनों की मोहलत दिए जाने की गुहार लगाई है.

अफजाल का दांव

दरअसल अफजाल अंसारी ने गाजीपुर सीट पर चुनाव लड़ने के लिए कानूनी दांव खेला है. वह चाहते हैं की अदालत का फैसला गाजीपुर सीट पर वोटिंग खत्म होने के बाद ही आए. अदालत का फैसला पहले आने पर उनके चुनाव लड़ने पर खतरा हो सकता था. अफजाल अंसारी के वकील मामले को चुनाव तक लटकाना चाहते हैं.

अफजाल अंसारी के वकीलों ने मांगी मोहलत

पढ़ें :- बरेली, आगरा, मथुरा समेत कुल 15 जिलों में बनेंगे 44 गो संरक्षण केंद्र, जानें ये पूरा प्लान

अफजाल अंसारी के वकीलों ने आपत्ति जताने के लिए पांच दिनों की मोहलत दिए जाने की मांग की है. हालांकि आज की सुनवाई को लेकर अभी अदालत का फैसला नहीं आया है. अफजाल के वकीलों ने 5 दिनों की मोहलत इसलिए मांगी है ताकि 1 जून को गाजीपुर सीट पर वोटिंग हो जाए.

इसके अलावा 1 जून से हाईकोर्ट में गर्मियों की छुट्टी हो रही है. ऐसे में अफजाल अंसारी के मामले में अदालत का फैसला अब जुलाई महीने में ही आने की उम्मीद जताई जा रही है. मामले की सुनवाई जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच में हो रही है. अफजाल अंसारी ने गैंगस्टर मामले में मिली 4 साल की सजा को रद्द किए जाने की गुहार लगाई है. यूपी सरकार और कृष्णानंद राय के परिवार ने अफजाल की सजा को बढ़ाकर 10 साल किए जाने की अपील की है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com