Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हापुड़ः घनी बस्ती में गिरा हाईटेंशन लाइन, घरों में दौड़ा करंट, युवक की मौत, चार झुलसे, दो घर में लगी भीषण आग

हापुड़ः घनी बस्ती में गिरा हाईटेंशन लाइन, घरों में दौड़ा करंट, युवक की मौत, चार झुलसे, दो घर में लगी भीषण आग

यूपी के हापुड़ जिले के देहात थाना क्षेत्र के गोंधी गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब 11 हजार की हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर अचानक 440 वोल्ट की लाइन पर गिर गया। हाईटेंशन लाइन का तार गिरने से लोगों के घरों में तेजी से करंट दौड़ गया और दो मकानों में भीषण आग लग गई। हादसे में एक युवक की करंट की चपेट में आने से मौत भी हो गई और करीब चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

By Rakesh 

Updated Date

हापुड़। यूपी के हापुड़ जिले के देहात थाना क्षेत्र के गोंधी गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब 11 हजार की हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर अचानक 440 वोल्ट की लाइन पर गिर गया। हाईटेंशन लाइन का तार गिरने से लोगों के घरों में तेजी से करंट दौड़ गया और दो मकानों में भीषण आग लग गई। हादसे में एक युवक की करंट की चपेट में आने से मौत भी हो गई और करीब चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

पढ़ें :- पंजाबः पटियाला की हीराबाग फैक्ट्री में भीषण आग, लाखों का सामान राख

ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए किया जमकर हंगामा 

घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। घटना की सूचना पर मौके पर एसडीएम सहित भारी मात्रा में पुलिस फोर्स पहुंच गया। एसडीएम ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया और मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गोंधी गांव में घनी आबादी के ऊपर से गुजर रही 11 हजार की हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर 440 वोल्ट की लाइन पर गिर गया। जिससे घरों में जा रही विद्युत केबिल में अचानक करंट दौड़ गया। इससे दो मकानों में आग भी लग गई। इसी बीच परवेज (26) की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि परवेज किसी काम से बाजार जा रहा था, तभी रास्ते में उसके ऊपर तार गिरने से वह करंट से झुलस गया।

आग लगने से मकानों में हजारों का सामान भी जलकर राख 

पढ़ें :- हरियाणाः बिजली की दुकान में भीषण आग से लाखों का सामान राख

घटना के बाद किसी तरह 11 हजार की लाइन को बंद कराया गया और इसके बाद ग्रामीणों ने दो मकानों में लगी आग को तत्काल बुझाना शुरू कर दिया। आग लगने से मकानों में हजारों का सामान भी जलकर राख हो गया। घटना पर विद्युत विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। सूचना मिलते ही एसडीएम सुनीता कुमारी व भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया।

एसडीएम सुनीता कुमारी ने बताया कि आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया है। विद्युत विभाग के अधिकारियों को खंभे व तार सही करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, हादसे में जान गंवाने वाले परवेज के परिवारीजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। परवेज की मां संजीदा ने बताया कि परवेज दो बच्ची व एक बच्चे का पिता था।

प्लंबरिंग का काम करके अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। उसकी पत्नी रूखसार पांच माह की गर्भवती है। इस घटना में दो महिलाओं सहित चार अन्य लोग भी करंट की चपेट में आने से झुलस गए। सभी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com