Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. देश की आठवीं वंदे भारत ट्रेन की जल्द मिलेगी सौगात ,पीएम मोदी इस स्टेशन से दिखाएंगे हरी झंडी

देश की आठवीं वंदे भारत ट्रेन की जल्द मिलेगी सौगात ,पीएम मोदी इस स्टेशन से दिखाएंगे हरी झंडी

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

देश अब जल्द ही आंठवी वंदे भारत ट्रेन मिलने वाली हैं,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 जनवरी को सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाएंगे.जानकारी के मुताबिक यह देश की आठवीं वंदे भारत ट्रेन होगी. इससे पहले नई दिल्ली-वाराणसी, नई दिल्ली-वैष्णो देवी, गांधीनगर-मुंबई, चेन्नई-मैसूर समेत अन्य रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाती है.

पढ़ें :- उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में दिख रहा दिलचस्प मुकाबला: क्या बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस लगा पाएगी सेंध

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 जनवरी से तेलंगाना दौरे पर जा रहे हैं. इस दौरान वह 7,000 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. वहीं प्रधानमंत्री सिकंदराबाद स्टेशन से 8वीं वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के विकास के लिए 699 करोड़ रुपये की योजना का शिलान्यास करेंगे. यह ट्रेन हैदराबाद से विजयवाड़ा के बीच चलेगी.

आठवीं वंदे भारत ट्रेन की रूट

देश की आठवीं वंदे भारत ट्रेन तेलंगाना के सिकंद्राबाद से आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम (Secunderabad to Visakhapatnam) के बीच चलेगी. यह वंदे भारत ट्रेन दो राज्यों को जोड़ेगी और इसका स्टॉपेज वारंगल, खम्मम, विजयवाड़ा और राजमुंदरी होगा. वंदे भारत यह दूरी कुछ घंटों में ही तय करेगी.

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल को नहीं मिली राहत, अंतरिम जमानत पर अब 9 को सुनवाई
Advertisement