Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. शाहजहांपुर में अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, जिला बदर सहित तीन गिरफ्तार

शाहजहांपुर में अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, जिला बदर सहित तीन गिरफ्तार

यूपी के शाहजहांपुर जिले में पुलिस ने अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर तीन आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया है। फैक्ट्री को जिला बदर अपराधी अपने साथियो के साथ संचालित कर रहा था।

By Rajni 

Updated Date

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर जिले में पुलिस ने अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर तीन आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया है। फैक्ट्री को जिला बदर अपराधी अपने साथियो के साथ संचालित कर रहा था।

पढ़ें :- हरियाणाः नशीले पदार्थों का घंधा करने वालों की संपत्ति होगी कुर्क

उसकी निशानदेही पर पुलिस ने नकली शराब, बार कोड, रैपर, बोतलें और एक लग्जरी कार बरामद की है। शराब में पानी और नशीली दवाएं मिलाकर आरोपी बोतलों पर ढक्कन लगाकर उसको सील करते थे। उसके बाद नकली शराब को ठेकों पर सप्लाई करते थे।

खाली मकान में बनाई जा रही थी नकली शराब 

रोजा थाना क्षेत्र के एक होटल के पास स्थित खाली मकान में नकली शराब की फैक्ट्री चलाई जा रही थी। एसओजी ने रोजा पुलिस के साथ छापामारी कर मौके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें एक जिला बदर अपराधी भी शामिल है।

जिला बदर अपराधी दीपक सिंह अपने साथी रजनीश यादव निवासी लखीमपुर और प्रशांत कुमार के साथ मिलकर पानी में नशीली दवाएं मिलाकर नकली शराब को बोतलों में भरते और उस पर बार कोड के साथ रैपर चिपकाने के बाद ढक्कन लगाकर उसे सील करते थे। असली लगने वाली शराब की बोतल को एक लग्जरी कार में भरकर उसे ठेकों पर बेचा करते थे।

पढ़ें :- पंजाबः आप नेता की गोली मारकर हत्या

पिछले काफी समय से आरोपी एक खाली मकान में नकली शराब बनाने का कारोबार कर रहे थे। आरोपी जिला बदर अपराधी इससे पहले हरियाणा मार्का शराब के साथ गिरफ्तार हो चुका है। उसके ऊपर गंभीर धाराओं में करीब एक दर्जन मुकदमे दर्ज हैं।

भारी मात्रा में नकली शराब, रैपर, बार कोड, ढक्कन और बोतलें बरामद

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस आनन्द ने बताया कि जिला बदर अपराधी समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मौके से भारी मात्रा में नकली और अपमिश्रित शराब, रैपर, बार कोड, ढक्कन और बोतलें बरामद की गईं हैं। मौके से एक लग्जरी कार भी कब्जे में ली गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com