Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आक्रोशः संभल में मंडी आढ़तियों ने बीच सड़क पर फेंकी सब्जियां, किया प्रदर्शन और नारेबाज़ी

आक्रोशः संभल में मंडी आढ़तियों ने बीच सड़क पर फेंकी सब्जियां, किया प्रदर्शन और नारेबाज़ी

यूपी के संभल जिले के सदर कोतवाली इलाके में जाम से परेशान सब्जी एवं फल आढ़तियों ने बीच सड़क पर सब्जियां फेंक कर अनोखा प्रदर्शन किया है। आक्रोशित सब्जी एवं फल आढ़तियों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं होता है तो 26 सितंबर से समूचे संभल को सब्जियां नहीं देंगे। विरोध प्रदर्शन के दौरान लंबा जाम लग गया।

By Rakesh 

Updated Date

संभल। यूपी के संभल जिले के सदर कोतवाली इलाके में जाम से परेशान सब्जी एवं फल आढ़तियों ने बीच सड़क पर सब्जियां फेंक कर अनोखा प्रदर्शन किया है। आक्रोशित सब्जी एवं फल आढ़तियों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं होता है तो 26 सितंबर से समूचे संभल को सब्जियां नहीं देंगे। विरोध प्रदर्शन के दौरान लंबा जाम लग गया।

पढ़ें :- शशि थरूर के बयान पर सियासी सर गर्मी तेज, ओमप्रकाश राजभर ने किया पलटवार

इस दौरान पुलिस से भी तीखी नोकझोंक हुई। मामला संभल सदर कोतवाली इलाके के नवीन अनाज मंडी स्थल का है। जहां रविवार सुबह सब्जी एवं फल आढ़तियों का गुस्सा फूट पड़ा। पिछले एक सप्ताह से अपनी मांगों को लेकर विरोध दर्ज करा रहे सब्जी एवं फल आढ़तियों ने मंडी समिति के मुख्य गेट पर सड़क पर सब्जियां फेंक कर जमकर नारेबाजी की। सभी लोग जमीन पर बैठ गए और अपना विरोध दर्ज कराने लगे।

हाइवे पर जाम लगने से यातायात व्यवस्था ध्वस्त, पुलिस से नोकझोंक 

इस दौरान ट्रैक्टर ट्रालियों में अनाज लेकर गांवों से पहुंचे किसानों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। काफी लंबी लाइन लग गई। हाइवे पर ट्रैक्टर ट्राली और अन्य वाहनों के जाम लगने से यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो गई। जाम की सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने विरोध-प्रदर्शन कर रहे सब्जी एवं फल आढ़तियों को समझाने की कोशिश की। लेकिन वह अपनी मांग पर ही अड़े रहे।

आढ़ती मोहम्मद आलम का कहना था कि पिछले एक सप्ताह से वह लगातार मांग करते आ रहे हैं कि मंडी समिति में जाम में फंसने से सब्जियों और फलों का नुकसान हो रहा है। इसलिए उनकी समस्या का निदान किया जाए। मंडी सचिव ने आश्वासन दिया था तो वहीं डीएम ने भी उन्हें आश्वस्त किया था। मगर समस्या जस की तस बनी हुई है।

पढ़ें :- UP :ब्यूटी पार्लर में सज रही दुल्हन की गोली मारकर हत्या, दूसरे लड़के से शादी करने जा रही थी प्रेमिका

आढ़तियों ने कहा-जाम से मंडी में नहीं आ पाते हैं वाहन, सड़ जाती हैं सब्जियां 

विनोद कुमार ने बताया कि मंडी समिति में जाम की वजह से उनकी सब्जियां अंदर नहीं पहुंच पाती, जिस वजह से सब्जियां सड़ जाती हैं। फिर वह नहीं बिकती। जिससे उन्हें काफी नुकसान होता है। आढ़ती ओम प्रकाश ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आढ़तियों की समस्या का समाधान जल्द नहीं होता है तो 26 सितंबर से समूचे संभल को सब्जी नहीं दी जाएगी।

बता दें कि इस समय मंडी समिति में किसान धान लेकर पहुंच रहे हैं। जिस वजह से मंडी समिति में हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है, जिससे सब्जी एवं फलों की गाड़ियां अंदर नहीं पहुंच पातीं। समय से सब्जियां और फल अंदर नहीं पहुंचने से काफी नुकसान होता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com