Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. झारखंड में 50 जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी में 2 करोड़ कैश बरामद,4 नवंबर से जारी रेड में खुलासा

झारखंड में 50 जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी में 2 करोड़ कैश बरामद,4 नवंबर से जारी रेड में खुलासा

झारखंड सहित देश में 50 जगहों पर छापेमारी के दौरान आयकर विभाग को 2 करोड़ रुपये नकद और सैकड़ों करोड़ के लेन देन का हिसाब बरामद हुआ.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

झारखंड में 4 नवबंर से इनकम टैक्स विभाग की 50 जगहों पर छापेमारी हो रही है. इस छापेमारी में आयकर विभाग ने राज्य में कई जगहों पर छापेमारी की. इस तलाशी अभियान के दौरान आयकर विभाग को 2 करोड़ रुपये नकद और 100 करोड़ रुपये से अधिक के बेहिसाब लेनदेन का पता चला है.इस दौरान आई टी टीम ने कुल 16 बैंक लॉकरों को सीज किया है. 100 करोड़ रुपये बेहिसाब निवेश / लेनदेन में बरामद किए और कुल 16 बैंक लॉकर को रोक दिया गया है.

पढ़ें :- अभिनेत्री दीप्ति नवल ने मस्जिद विवाद पर दिया चौकाने वाला बयान, कहा – उन्हें पुराना मंदिर ही पसंद था

ये छापेमारी झारखंड सहित देश में विभिन्न राज्यों के 50 जगहों पर 4 नवंबर, 2022 से की गई है. इसमें कोयला व्यापार/परिवहन, सिविल अनुबंधों के निष्पादन, लौह अयस्क की निकासी और स्पंज आयरन के उत्पादन में लगे कुछ व्यापारिक समूहों पर छापेमारी की गई. जिन लोगों की तलाशी ली गई उनमें दो राजनीतिक रूप से उजागर व्यक्ति और उनके सहयोगी शामिल हैं. रांची, गोड्डा, बेरमो, दुमका, जमशेदपुर, चाईबासा, पटना, गुरुग्राम और कोलकाता में फैले 50 से अधिक जगहों पर छापेमारी की गई.

छापेमारी में कई अहम दस्तावेज बरामद

आयकर विभाग के इस तलाशी अभियान में भारी संख्या में आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल सबूत जब्त किए गए हैं. इन सबूतों के विश्लेषण से संकेत मिलते हैं कि इन समूहों ने टैक्स चोरी के विभिन्न तरीकों का सहारा लिया है जिसमें कैश लोन का लेन-देन, कैश में पेमेंट शामिल है. तलाशी के दौरान इस बात का भी पता चला है कि अचल संपत्तियों में निवेश किया गया है, जिसके इनकम सोर्स के बारे में जानकारी नहीं दी गई है.

पढ़ें :- UP : अज्ञात कारणों के चलते BSNL टॉवर के कर्मचारी ने लगाई फ़ासी, परिजनों में कोहराम
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com