Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. झारखंड में 50 जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी में 2 करोड़ कैश बरामद,4 नवंबर से जारी रेड में खुलासा

झारखंड में 50 जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी में 2 करोड़ कैश बरामद,4 नवंबर से जारी रेड में खुलासा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

IT raids in Punjab, undisclosed income of Rs 130 crore disclosed

झारखंड में 4 नवबंर से इनकम टैक्स विभाग की 50 जगहों पर छापेमारी हो रही है. इस छापेमारी में आयकर विभाग ने राज्य में कई जगहों पर छापेमारी की. इस तलाशी अभियान के दौरान आयकर विभाग को 2 करोड़ रुपये नकद और 100 करोड़ रुपये से अधिक के बेहिसाब लेनदेन का पता चला है.इस दौरान आई टी टीम ने कुल 16 बैंक लॉकरों को सीज किया है. 100 करोड़ रुपये बेहिसाब निवेश / लेनदेन में बरामद किए और कुल 16 बैंक लॉकर को रोक दिया गया है.

पढ़ें :- PM मोदी आज रहेंगे पश्चिम बंगाल दौरे पर , भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा

ये छापेमारी झारखंड सहित देश में विभिन्न राज्यों के 50 जगहों पर 4 नवंबर, 2022 से की गई है. इसमें कोयला व्यापार/परिवहन, सिविल अनुबंधों के निष्पादन, लौह अयस्क की निकासी और स्पंज आयरन के उत्पादन में लगे कुछ व्यापारिक समूहों पर छापेमारी की गई. जिन लोगों की तलाशी ली गई उनमें दो राजनीतिक रूप से उजागर व्यक्ति और उनके सहयोगी शामिल हैं. रांची, गोड्डा, बेरमो, दुमका, जमशेदपुर, चाईबासा, पटना, गुरुग्राम और कोलकाता में फैले 50 से अधिक जगहों पर छापेमारी की गई.

छापेमारी में कई अहम दस्तावेज बरामद

आयकर विभाग के इस तलाशी अभियान में भारी संख्या में आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल सबूत जब्त किए गए हैं. इन सबूतों के विश्लेषण से संकेत मिलते हैं कि इन समूहों ने टैक्स चोरी के विभिन्न तरीकों का सहारा लिया है जिसमें कैश लोन का लेन-देन, कैश में पेमेंट शामिल है. तलाशी के दौरान इस बात का भी पता चला है कि अचल संपत्तियों में निवेश किया गया है, जिसके इनकम सोर्स के बारे में जानकारी नहीं दी गई है.

पढ़ें :- अभिनेत्री दीप्ति नवल ने मस्जिद विवाद पर दिया चौकाने वाला बयान, कहा – उन्हें पुराना मंदिर ही पसंद था
Advertisement