1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारत के लिए करो या मरो का मैच, हारे तो सीरीज गंवाएंगे

भारत के लिए करो या मरो का मैच, हारे तो सीरीज गंवाएंगे

भारत और दक्षिण अफ्रीका ने अब तक 12 द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली हैं. इनमें भारत ने चार, तो दक्षिण अफ्रीका ने छह सीरीज में जीत दर्ज की है. एक सीरीज ड्रॉ रही और एक कोई परिणाम नहीं निकल सका.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बचाने के लिए रविवार को करो या मरो के दूसरे वनडे में हरहाल में जीत दर्ज करनी होगी.रांची में हारते हैं तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम घर में लगातार दूसरी सीरीज गंवाएगी.इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने 2015 में भारत की धरती पर पांच मैचों की सीरीज 3-2 से जीती थी.

पढ़ें :- IND vs BAN वनडे सीरीज शुरू होने से पहले लगा टीम इंडिया को झटका, चोट के कारण बाहर हुए मोहम्मद शमी

भारत और दक्षिण अफ्रीका ने अब तक 12 द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली हैं. इनमें भारत ने चार, तो दक्षिण अफ्रीका ने छह सीरीज में जीत दर्ज की है.एक सीरीज ड्रॉ रही और एक कोई परिणाम नहीं निकल सका.भारत ने दक्षिण अफ्रीका में भी इस साल हुई वनडे सीरीज 0-3 से गंवाई थी.

रतीय क्रिकेट टीम आज यानी रविवार (9 अक्टूबर) को साउथ अफ्रीका (IND v SA) के खिलाफ दूसरे वनडे में सीरीज बराबर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान भारत 0-1 से पीछे है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्पलेक्स में भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखे जा सकते हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...