Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. घने कोहरे में ढका दिल्ली-NCR, दिल्ली एयरपोर्ट पर करीब 20 फ्लाइट्स में देरी, उत्तर रेलवे की 42 ट्रेनें लेट

घने कोहरे में ढका दिल्ली-NCR, दिल्ली एयरपोर्ट पर करीब 20 फ्लाइट्स में देरी, उत्तर रेलवे की 42 ट्रेनें लेट

दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर के साथ-साथ रविवार सुबह कोहरा छाया रहा, जिसके चलते आज 42 ट्रेनें और 20 से अधिक फ्लाइट अपने निर्धारित समय से काफी देरी पर चल रही हैं.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत कड़ाके की ठंड से कांप रहा है. शीतलहर और कोहरे के चलते आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. लोगों को ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है .वंही शीतलहर का असर यातायात पर पड़ता दिख रहा है. कोहरे और खराब मौसम के चलते यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. कई राज्यों में घना कोहरा छाने के चलते आज 42 ट्रेनें और 20 से अधिक फ्लाइट अपने निर्धारित समय से काफी देरी पर चल रही हैं. इसके चलते लोगों को प्लेटफार्म पर सोने को मजबूर होना पड़ रहा है.

पढ़ें :- ममता का कत्लः रामपुर में मां ने दो बेटियों की गला रेतकर की हत्या

ट्रेनों पर पड़ा कोहरे का असर

उत्तर भारत में इस समय जबरदस्त ठंड पड़ रही है. पूरा उत्तर भारत कोहरे की चपेट में है. इसका असर ट्रेनों पर भी पड़ रहा है. उत्तर रेलवे ने बताया कि कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 42 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.कई ट्रेनें तो 5 घंटे से भी ज्यादा की देरी से चल रही है.

20 फ्लाइट्स देरी से चल रही हैं

खराब मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर करीब 20 फ्लाइट्स देरी से चल रही हैं. दिल्ली हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने कहा कि सुबह छह बजे तक किसी विमान के मार्ग में परिवर्तन की सूचना नहीं थी.यात्रियों का कहना है कि कड़ाके की ठंड के बीच एयरपोर्ट पर दृश्यता बहुत कम है.

पढ़ें :- संभल में PM मोदी ने श्रीकल्कि धाम में किया भूमि पूजन और शिलान्यास, कहा- पूज्य संतों की साधना से एक और धाम की रखी जा रही है नींव  

पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में शीतलहर

पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में शीतलहर चल रही है. अगले 48 घंटों के दौरान पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में और उत्तराखंड, पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में कड़ाके की ठंड की संभावना है. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में चल रही शीतलहर और कोहरे की स्थिति के बीच लोग राहत पाने के लिए अलाव जलाते देखे जा रहे हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com