Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपीः सोनभद्र में अनुदेशकों ने हक को लेकर किया प्रदर्शन

यूपीः सोनभद्र में अनुदेशकों ने हक को लेकर किया प्रदर्शन

जिले के अनुदेशकों ने मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और नियमित करने की मांग की। प्रदर्शन परिषदीय अनुदेशक कल्याण संगठन बैनर तले कलेक्ट्रेट परिसर में किया गया था। संगठन जिलाध्यक्ष रविंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत 27555 अनुदेशकों की समस्याओं को लेकर धरना-प्रदर्शन किया गया है।

By Rakesh 

Updated Date

सोनभद्र। जिले के अनुदेशकों ने मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और नियमित करने की मांग की। प्रदर्शन परिषदीय अनुदेशक कल्याण संगठन बैनर तले कलेक्ट्रेट परिसर में किया गया था। संगठन जिलाध्यक्ष रविंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत 27555 अनुदेशकों की समस्याओं को लेकर धरना-प्रदर्शन किया गया है।

पढ़ें :- पंजाबः पटियाला में किसानों ने हरियाणा के CM और DGP का फूंका पुतला

वक्ताओं ने नई शिक्षा नीति के अनुसार अनुदेशकों को नियमित करने की मांग की। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि महिला अनुदेशकों का अन्तर्जनपदीय स्थानांतरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। बाल्य देखरेख अवकाश (सीसीएल) में महिला अनुदेशकों के साथ मानवीय भेदभाव समाप्त किया जाए।

इस अवकाश से महिला अनुदेशकों को भी लाभान्वित किया जाए। अनुदेशकों ने आयुष्मान योजना का लाभ दिए जाने की मांग की। इसके साथ ही सामाजिक एवं आर्थिक सुरक्षा (ईपीएफ) की गारंटी दिए जाने की मांग की। इस मौके पर काफी अनुदेशक मौजूद रहें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com