Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मौसम का बदला मिजाजः दिन में ही हो गया अंधेरा, कई जिलों में जोरदार बारिश, ठंड की दस्तक

मौसम का बदला मिजाजः दिन में ही हो गया अंधेरा, कई जिलों में जोरदार बारिश, ठंड की दस्तक

पश्चिमी यूपी में मौसम के करवट लेते ही ठंडक ने दस्तक दे दी है। मेरठ, बिजनौर, सहारनपुर सहित कई जिलों में सोमवार को जोरदार बारिश हुई। मेरठ में सोमवार सुबह से ही धूलभरी तेज आंधी के साथ दिन में ही अंधेरा छा गया। शहर व देहात समेत सभी जगहों पर बारिश हुई।

By Rakesh 

Updated Date

बिजनौर। पश्चिमी यूपी में मौसम के करवट लेते ही ठंडक ने दस्तक दे दी है। मेरठ, बिजनौर, सहारनपुर सहित कई जिलों में सोमवार को जोरदार बारिश हुई। मेरठ में सोमवार सुबह से ही धूलभरी तेज आंधी के साथ दिन में ही अंधेरा छा गया। शहर व देहात समेत सभी जगहों पर बारिश हुई।

पढ़ें :- हरियाणाः बारिश संग ओलावृष्टि से सब्जी और आलू की फसलों को काफी नुकसान

सहारनपुर में सोमवार की सुबह तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई। शहरी क्षेत्र में केवल बारिश लेकिन गंगोह, नकुड,  चिलकाना और सरसावा क्षेत्र में ओलावृष्टि हुई। ओलावृष्टि के बाद इलाके में ठंडक बढ़ गई। अचानक बदले मौसम ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। किसानों का कहना है कि खेतों में जलभराव के कारण सरसों की बुआई लेट होगी।

बारिश के साथ हवा चलने से मौसम सुहावना

बिजनौर में सोमवार सुबह से ही मौसम में बदलाव हुआ। सुबह साढ़े दस बजे आसमान में काले बादल छा गए थे। बादल छाने से दिन में अंधेरा हो गया। बारिश के साथ हवा चलने से मौसम सुहावना हो गया। अंधेरा इतना था कि मानों दिन में ही रात हो गई और वाहन लाइटों के सहारे गंतव्य तक पहुंचे। जिले में कई जगह अच्छी बारिश भी हुई।

सोमवार सुबह से ही मौसम के मिजाज में बदलाव देखा गया। आसमान में बादल छाने से सूर्यदेव उनके पीछे छिप गए। सवा दस बजे तो आसमान में काले काले बादल छा गए। स्कूलों की कक्षाओं में भी अंधरा होने से पढ़ाई मुश्किल हो गई।

पढ़ें :- हरियाणाः बारिश से फसलों को होगा लाभ, धुंध और ठंड से भी मिलेगी राहत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com