1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बिल्डर अजय चौधरी के 40 से ज्यादा ठिकानों पर IT ने की छापेमारी

बिल्डर अजय चौधरी के 40 से ज्यादा ठिकानों पर IT ने की छापेमारी

एसीई ग्रुप के प्रमोटर अजय चौधरी के ठिकानों पर छापेमारी जारी

By Ujjawal Mishra 
Updated Date

Income Tax Raid : इन दिनों उत्तर प्रदेश में आयकर विभाग की लगातार छापेमारी से प्रदेश में काला धन रखने वालों की नींद उड़ी हुई है। जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे ही प्रदेश में समाजवादी पार्टी के करीबियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी बढ़ती ही जा रही है। ताजा जानकारी के अनुसार हाल ही में अब आयकर विभाग ने ‘रियल एस्टेट कंपनी ACE ग्रुप’ के प्रमोटर अजय चौधरी के ठिकानों पर छापेमारी की है।

पढ़ें :- एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स ने मुख्य सचिव को पत्र भेजकर उठाई स्कूल खोलने की मांग

40 से ज्यादा ठिकानों पर हुई है छापेमारी 

बता दें कि आयकर विभाग की टीम अब NCR के बड़े कारोबारी माने जाने वाले अजय चौधरी के संपत्तियों की जांच कर रही है। मिल रही जानकारी के अनुसार मंगलवार को आयकर विभाग की टीम की ओर से अजय चौधरी के 40 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी जारी हुई है। बता दें कि, ACE ग्रुप के चेयरमैन अजय चौधरी को ज्यादातर लोग संजू नागर के नाम से जानते हैं। बहुत कम ही लोग ऐसे हैं जो उन्हें अजय चौधरी के नाम से जानते हैं।

अखिलेश यादव के बेहद करीबी मानें जाते हैं अजय चौधरी 

सूत्रों के मुताबिक यह छापेमारी दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और आगरा में की गई है। अजय चौधरी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं। हालांकि इसे लेकर पार्टी की तरफ से कोई बात अभी तक सामने नहीं आई है। दिल्ली-एनसीआर के बिल्डर अजय चौधरी के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा पड़ने की खबर की सोशल मीडिया पर भी चर्चा हो रही है।

पढ़ें :- UP Election 2022 : सुशासन बनाम अराजकता के बीच सिमटता जा रहा है विधानसभा चुनाव

विपक्ष के निशाने पर सरकार 

उल्लेखनीय है कि आयकर विभाग उत्तर प्रदेश में लगातार छापेमारी कर रहा है, जहां से करोड़ों रुपये की अवैध संपत्ति बरामद हुई है। आयकर विभाग ने यूपी में इत्र करोबारी पीयूष जैन के बाद कन्नौज में सपा एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी के कन्नौज समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी की थी। हालांकि लगातार हो रही छापेमारी को लेकर विपक्ष लगातार प्रदेश की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है।

 

देखिये पूरी रिपोर्ट 

पढ़ें :- यादव खानदान की छोटी बहू अपर्णा यादव अखिलेश यादव के खिलाफ करहल सीट से लड़ेंगी चुनाव ?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...