Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. बड़ी खबर
  3. Jammu-Kashmir : कठुआ में धार्मिक स्थल हटाने पर पथराव, DSP समेत 5 पुलिसकर्मी घायल, मचा बवाल

Jammu-Kashmir : कठुआ में धार्मिक स्थल हटाने पर पथराव, DSP समेत 5 पुलिसकर्मी घायल, मचा बवाल

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर बवाल हो गया। स्थानीय लोगों ने अवैध धार्मिक स्थल हटाने के खिलाफ प्रदर्शन किया और पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया। इस हमले में एक डीएसपी समेत 5 पुलिसकर्मी घायल

By up bureau 

Updated Date

जम्मू कश्मीर। जम्मू कश्मीर में एक बार फिर बवाल हो गया। स्थानीय लोगों ने अवैध धार्मिक स्थल हटाने के खिलाफ प्रदर्शन किया और पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया। इस हमले में एक डीएसपी समेत 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए। मामला बढ़ता देख इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया।

पढ़ें :- कौन है कुंवारी बेगम? यूट्यूब पर खोल रखा था 'गंदा खेल', जानिए काले कारनामे की कुंडली

धार्मिक स्थल ध्वस्त करने गई थी टीम

कठुआ के कल्याणपुर इलाके में सरकार जमीन पर अवैध रूप से धार्मिक स्थल बना है। यह एक उपासना स्थल है, जिसे ध्वस्त करने के लिए प्रशासन की टीम पहुंची। उनके साथ पुलिसकर्मी भी मौजूद थे। प्रशासन की यह कार्रवाई स्थानीय लोगों को पसंद नहीं आई और उन्होंने प्रदर्शन किया। अधिकारियों ने प्रदर्शकारियों को समझने के लिए कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने।

लोगों ने पुलिस टीम पर किया पथराव

जिद पर अड़े प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और फिर देखते ही देखते वे उग्र हो गए। उन्होंने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। इस दौरान लोगों ने पत्थरबाजी कर दी, जिसमें पुलिस उपाधीक्षक समेत 5 पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। घायलों को फटाफट स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत फिलहाल स्थित है।

पढ़ें :- तीसरी शपथ लेने के बाद किसानों के हित में मोदी का बड़ा फैसला !

पत्थरबाजों की तलाश कर रही पुलिस

इस घटना से इलाके में तनाव व्याप्त है, इसलिए शांति व्यवस्था कायम करने के लिए भारी पुलिस बल बुला लिया गया। बवाल मचाने के बाद पत्थरबाज मौके से फरार हो गए। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है और पत्थरबाजों की तलाश कर रही है। जिला प्रशासन ने जनता से शांति बनाए रखने की अपील की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com