Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जीवा हत्याकांडः छह पुलिसकर्मियों पर शासन की गिरी गाज, निलंबित

जीवा हत्याकांडः छह पुलिसकर्मियों पर शासन की गिरी गाज, निलंबित

योगी सरकार ने माफिया संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा हत्याकांड में लापरवाही बरतने के आरोप में छह पुलिसकर्मियों पर गाज गिराई है। उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

By Rajni 

Updated Date

लखनऊ। योगी सरकार ने माफिया संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा हत्याकांड में लापरवाही बरतने के आरोप में छह पुलिसकर्मियों पर गाज गिराई है। उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

पढ़ें :- प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री पर जानलेवा हमला, गए थे शादी समारोह में, कार्रवाई को लेकर धरने पर बैठे पार्टी के सांसद व विधायक

मालूम हो कि यूपी की राजधानी लखनऊ के कैसरबाग इलाके में स्थित पुराने हाईकोर्ट परिसर में बुधवार को गोली मारकर कुख्यात अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या कर दी गई थी। निलंबित पुलिसकर्मी अदालत परिसर में अलग-अलग गेट पर तैनात थे। उन पर आरोप है कि हत्यारोपी विजय यादव असलहे के साथ अदालत परिसर में प्रवेश कर गया लेकिन इन पुलिसकर्मियों ने कोई चेकिंग नहीं की।

निलंबित पुलिसकर्मियों में मुख्य आरक्षी सुनील दुबे, मुख्य आरक्षी मोहम्मद खालिद, मुख्य आरक्षी अनिल सिंह, मुख्य आरक्षी सुनील श्रीवास्तव, आरक्षी धर्मेन्द्र और महिला आरक्षी निधि देवी शामिल हैं। जीवा हत्याकांड के दौरान हुई गोलीबारी में एक डेढ साल की बच्ची और दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे।

मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर घटना की जांच के लिये तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है जो एक सप्ताह के भीतर सभी बिंदुओं पर जांच कर अपनी रिपोर्ट देगा। इस बीच जीवा की हत्या के आरोपी विजय यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

पढ़ें :- जौनपुर में कोतवाल की दबंगई, चाय की दुकान में की तोड़फोड़, पीड़ित ने मांगा न्याय
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com