Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड
  3. टायर फटने के बाद गंगा में समाया जहाज पर लदा ट्रक, ड्राइवर लापता; तलाश जारी

टायर फटने के बाद गंगा में समाया जहाज पर लदा ट्रक, ड्राइवर लापता; तलाश जारी

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

साहिबगंज: झारखंड के साहिबगंज जिल में गंगा नदी में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया. पानी जहाज पर लोड एक ट्रक असंतुलित होकर गंगा नदी में समा गया. ट्रक का ड्राइवर अभी भी लापता है. मिली जानकारी के अनुसार पानी जहाज पर कुल 4 ट्रक लोड थे. जहाज साहिबगंज के गरम घाट से मनिहारी जा रहा था. इस घटना में ट्रक का ड्राइवर मोहम्मद सरफुद्दीन लापता है ,लापता ड्राइवर की खोज के लिए गोताखोरों की मदद ली गई है. गोताखोर गंगा में लापता ड्राइवर की तलाश कर रहे हैं. 34 वर्षीय ट्रक ड्राइवर धनबाद का रहने वाला है. मोहम्मद सरफुद्दीन की खोजबीन के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.बताया गया कि साहिबगंज गरम घाट से मनिहारी जा रहे इस जहाज पर 10 ट्रक लोड थे. यह जहाज दिलीप बिल्डकॉन कंपनी का है.

पढ़ें :- उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में दिख रहा दिलचस्प मुकाबला: क्या बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस लगा पाएगी सेंध

रेस्क्यू ऑपरेशन है जारी

डीबीएल कंपनी के साइट इंचार्ज के मुताबिक माल वाहक जहाज के जरिए ट्रक में निर्माणाधीन गंगा पुल का पिलर ढालने के लिए मटेरियल ले जाया जा रहा था. इन ट्रकों में स्टोन चिप्स और सीमेंट लदा हुआ था. घटना की जानकारी मिलते ही साहेबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव भी घटनास्थल पर पहुंचे और कंपनी के साथ वहां मौजूद अन्य लोगों से घटना के संदर्भ में जानकारी ली. उपायुक्त ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. जल्द ही चालक और ट्रक दोनों को रेस्क्यू कर लिया जाएगा.

एक ट्रक का टायर फटने से असंतुलित हो गया जहाज

कंपनी के मैनेजर भानु प्रताप सिंह ने बताया कि साहिबगंज में जहाज पर मालवाहक ट्रकों को चढ़ाया जा रहा था. इसी दौरान एक ट्रक का टायर फटने से जहाज असंतुलित हो गया. एक ट्रक पूरी तरह गंगा नदी में समा गया. उसपर सवार ड्राइवर का पता नहीं चल पा रहा है. उसकी तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. ड्राइवर मोहम्मद शरफुद्दीन की उम्र 34 साल है और वो धनबाद का रहने वाला है. छह अन्य ट्रक भी गंगा में पलट गए, जिन्हें बाहर निकाला जा रहा है.

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024 : राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग कल

आपको बता दें कि यह कोई पहली घटना नही है. इस तरह का हादसा इसी साल मार्च के महीने में भी हुआ था. जब गंगा नदी में माल वाहक जहाज के असंतुलित होने से आधा दर्जन ट्रक गंगा नदी में समा गए थे, जबकि नौ की संख्या में ट्रक जहाज पर ही पलट गए. उस घटना में 2 लोग भी मारे गए थे. उस दौरान की घटना अवैध खनन से जुड़ा हुआ था ,और उस मामले की जांच अभी भी चल रही है.

Advertisement