Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jharkhand : ED की रेड में करोड़ों रुपये नकद बरामद, सोरेन सरकार ने किया BJP कनेक्शन का दावा

Jharkhand : ED की रेड में करोड़ों रुपये नकद बरामद, सोरेन सरकार ने किया BJP कनेक्शन का दावा

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

रांची, 10 जुलाई। झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय समिति सदस्य सुप्रियो भट्टाचार्य ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के घर और कई ठिकानों पर ED की छापेमारी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने 5 करोड़ रुपये बरामद होने की बात कही, लेकिन खबरों के मुताबिक करीब सवा 3 करोड़ बरामद हुए हैं। उन्होंने दावा किया कि ये रकम बीजेपी के किशनगंज से MLC दिलीप जायसवाल के समधी व्यवसायी हीरा भगत के पास से बरामद हुई है। उन्होंने BJP से सवाल किया है कि दिलीप जायसवाल बीजेपी के एमएलसी हैं या नहीं। हीरा भगत बीजेपी कार्यकर्ता हैं या नहीं?

पढ़ें :- 9 सितंबर को ED के सामने पेश होंगे या नहीं ? हेमंत की पेशी को लेकर पसोपेश में सियासत !

सुप्रियो भट्टाचार्य ने बीजेपी पर साधा निशाना

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि ED की कार्रवाई में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का खूब नाम उछाला गया है। ये भी कहा और लिखा गया कि पंकज मिश्रा को हिरासत में लिया गया और वो गिरफ्तार किए गए। लेकिन बीजेपी नेताओं के बारे में कहीं जिक्र नहीं हुआ। पंकज मिश्रा उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में आयुर्वेदिक उपचार कराने गये थे। उन्होंने कहा कि देश में केवल रांची में ED का कार्यालय सक्रिय है। बीजेपी ईडी का दुरुपयोग कर गैर बीजेपी सरकारों को अस्थिर करने का काम कर रही है। वो झारखंड की निर्वाचित सरकार के खिलाफ षडयंत्र रच रही है। ED का अर्थ ‘इंड ऑफ डेमोक्रेसी’ प्रतीत हो रहा है।

राज्य को बदनाम करने की कोशिश

इस दौरान सुप्रियो ने कहा कि ED की जांच पर आपत्ति नहीं है। लेकिन जिस तरह इसे मुख्यमंत्री से जोड़ा जा रहा है वो आपत्तिजनक है। ये राज्य को बदनाम करने और विकास को बाधित करने का स्वांग है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना के जिन 21 विधायकों को ED ने समन किया उनसे गुवाहाटी में पूछताछ क्यों नहीं हुई?, वो सभी विधायक एकनाथ शिंदे के साथ गए थे। उन्होंने कहा कि ED ने रेलवे से पिछले 3 साल के चालान का ब्योरा मांगा है। इसे राज्य गठन के बाद से मांगना चाहिए। खनिज की रेलवे से ढुलाई का झारखंड सरकार के पास हिसाब नहीं होता। ED के माध्यम से हिसाब मिले तो पता चलेगा कि कितना खनिज झारखंड से जा रहा है और बदले में झारखंड को क्या मिल रहा है?।

पढ़ें :- ईडी द्वारा भेज गए समन पर सियासत, सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा-पूरे देश की बत्ती गुल कर देंगे

‘आदिवासी CM को बर्दाश्त नहीं कर रही BJP’

भट्टाचार्य ने मांग की है कि साहिबगंज में इसकी जांच होनी चाहिए कि कितनों को स्टोन माइनिंग का लीज आवंटित हुआ और कितनों के नाम क्रेशर का लाइसेंस मिला। इन लोगों का किनसे नाते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी आदिवासी, मूलवासी मुख्यमंत्री को बर्दाश्त नहीं कर पा रही है। अर्जुन मुंडा की सरकार में हुए मनरेगा घोटाले को रघुवर सरकार में क्लीन चिट दी गई और आरोपी को पकड़ कर हेमंत सरकार को बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि झारखंड, छत्तीसगढ़, ओड़िशा, पश्चिम बंगाल से देश को 75 फिसदी से अधिक कोयला मिल रहा है। इन राज्यों में बीजेपी की सरकार नहीं है इसलिए बीजेपी में छटपटाहट है। इन सरकारों को केंद्रीय एजेंसियों की मदद से अस्थिर करने का षड़यंत्र रचा जा रहा है।

जायसवाल बोले- करेंगे कानूनी कार्रवाई

तो उधर विधान पार्षद डॉ दिलीप कुमार जायसवाल ने कहा कि इस मामले से मेरा कोई संबंध नहीं है। हीरा भगत मेरे ससुर थे और उनका 24 साल पहले निधन हो चुका है। अगर कोई मेरा नाम बदनाम करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ हम कानूनी कार्रवाई करेंगे।

पढ़ें :- आदिवासी महोत्सव को लेकर छिड़ी सियासत, बीजेपी ने पोस्टर को लेकर हेमंत को घेरा
Advertisement