Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गाजियाबाद में नकली दवाइयों की बड़ी खेप बरामद, मास्टरमाइंड फरार

गाजियाबाद में नकली दवाइयों की बड़ी खेप बरामद, मास्टरमाइंड फरार

यूपी की गाजियाबाद पुलिस ने 50 लाख की नकली दवाइयां पकड़ी है। गाजियाबाद औषधि विभाग और मोदीनगर पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाते हुए मोदीनगर में चल रहे दवाइयों के कारोबार पर छापेमारी कर 50 लाख की नकली दवाइयां बरामद की है।

By Rajni 

Updated Date

गाजियाबाद। यूपी की गाजियाबाद पुलिस ने 50 लाख की नकली दवाइयां पकड़ी है। गाजियाबाद औषधि विभाग और मोदीनगर पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाते हुए मोदीनगर में चल रहे दवाइयों के कारोबार पर छापेमारी कर 50 लाख की नकली दवाइयां बरामद की है।

पढ़ें :- पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़, घायल इनामी गिरफ्तार, साथी फरार

औषधि विभाग की टीम ने मोदीनगर के गोविंदपुरी इलाके में नकली दवाई के गोदाम पर छापा मारा और वहां से बड़ी मात्रा में नकली दवाइयां बरामद की। नकली दवाइयों का काम करने वाला मास्टरमाइंड रवि कुमार मौके से फरार हो गया। लेकिन उसके पिता रूपचंद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और पूछताछ कर रही है।

50 लाख की नकली दवाइयां पकड़ी

पकड़ी गई नकली दवाइयों में नामी कंपनियों की दवाइयां मिली हैं जोकि एसिडिटी, हार्मोन ताकत, पेन किलर, गैस, कोलेस्ट्रॉल, ब्लड प्रेशर आदि के लिए काम में आया करती थी। दरअसल औषधि विभाग के पास काफी समय से सूचना आ रही थी नामी कंपनियों के नाम पर नकली दवाइयों का कारोबार किया जा रहा है। जब औषधि विभाग की टीम ने गोविंदपुरी स्थित गोदाम में छापा मारा तो नकली दवाइयों की बड़ी खेप बरामद की।

इन दवाइयों का ना तो कोई लाइसेंस मिला ना ही कोई रिकॉर्ड पाया गया। रवि कुमार डीसीपी रूरल गाजियाबाद ने बताया कि नकली दवाइयों के 14 कार्टून बरामद किए गए हैं।

पढ़ें :- सच्चा प्यार करते हो तो मर कर दिखाओ, प्रेमिका के कहने पर फंदे पर लटका प्रेमी

रूपचंद नाम के एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया गया है। रूपचंद के बेटे रवि की तलाश पुलिस कर रही है। इसके साथ यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इनके पास दवाइयों की खेप कहां से आई और कहां भेजने वाले थे। मामले में औषधि विभाग के साथ-साथ पुलिस भी विधिक कार्रवाई कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com