Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हरदोईः सैनिक सम्मान के साथ सेना के जवान को दी गई अंतिम विदाई, नम आंखों से श्रद्धांजलि

हरदोईः सैनिक सम्मान के साथ सेना के जवान को दी गई अंतिम विदाई, नम आंखों से श्रद्धांजलि

यूपी के हरदोई हरपालपुर के पलिया गांव निवासी सेना के जवान की दिल्ली में ट्रेन से कटकर मौत हो गई। रविवार को सैनिक का पार्थिव शरीर गांव में पहुंचते ही बड़ी संख्या में लोगों ने जवान को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। कुसुमखोर घाट पर अंतिम संस्कार के पूर्व सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

By Rakesh 

Updated Date

हरदोई। यूपी के हरदोई हरपालपुर के पलिया गांव निवासी सेना के जवान की दिल्ली में ट्रेन से कटकर मौत हो गई। रविवार को सैनिक का पार्थिव शरीर गांव में पहुंचते ही बड़ी संख्या में लोगों ने जवान को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। कुसुमखोर घाट पर अंतिम संस्कार के पूर्व सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

पढ़ें :- हरियाणाः मुख्यमंत्री ने महामना मदन मोहन और अटल बिहारी वाजपेयी को किया नमन

पलिया गांव निवासी अरुण कुमार सिंह (35) पुत्र अमर सिंह सेना भवन नई दिल्ली में सिंगल कोर वायरलेस ऑपरेटर पद पर तैनात थे। शुक्रवार की रात रेलवे ट्रैक पर उनका क्षत-विक्षत पार्थिव शरीर बरामद हुआ था। शनिवार को जीआरपी पुलिस की ओर से पोस्टमार्टम कराने के के बाद देर रात पार्थिव शरीर गांव पहुंचा। रविवार सुबह बड़ी संख्या में लोगों ने सैनिक के घर पहुंच कर श्रद्धांजलि दी।

कुसुमखोर गंगा घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के पूर्व 11 गोरखा रेजीमेंट के नायब सूबेदार पवन कटवाल के नेतृत्व में सेना के जवानों ने सैनिक को सशस्त्र सलामी दी।

इसके बाद सेना के अफसरों ने जवान के पिता अमर सिंह को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झंडा सौंपा। हरदोई के पूर्व अध्यक्ष राम प्रताप सिंह, सेवानिवृत्त सूबेदार मेजर शिवकुमार सिंह, सेवानिवृत्त नायब सूबेदार अमर सिंह, सेवानिवृत्त सूबेदार मेजर नेत्रपाल सिंह, रिटायर्ड हवलदार भानु प्रताप सिंह समेत बड़ी संख्या में लोगों ने श्रद्धांजलि दी।

पढ़ें :- छत्तीसगढ़ः सात जन्मों तक साथ निभाने की कसम कुछ घंटे में ही टूटी, शादी के बाद विदाई फिर 2 घंटे बाद मौत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com